Sports

रवि शास्त्री का राहुल द्रविड़ के आराम को लेकर तीखा बयान, बोले- विश्वास नहीं करता…

20221117 183128 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

IND vs NZ Ravi Shastri Big Statement : टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड से मुकाबला करने के लिए तैयार है। टी20 सीरीज का पहला मैच 18 नवंबर को खेला जाएगा। वेलिंग्टन में होने वाला मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर 12 बजे से शुरू होगा। टीम इंडिया की कप्तानी इस सीरीज में हार्दिक पांड्या को दी गई। वहीं वन डे मैचों में कप्तानी की जिम्मेदारी शिखर धवन संभालेंगे।

यानी वन डे और टी20 सीरीज में अलग अलग कप्तान दिखेंगे। इतना ही नहीं टीम इंडिया को नया कोच भी इस सीरीज में मिला है। वीवीएस लक्ष्मण सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों को कोचिंग देने का काम करेंगे। राहुल द्रविड़ विश्व कप के दौरान कोच थे, लेकिन इस सीरीज के लिए उन्हें आराम दिया गया है। सीरीज में भारतीय टीम के खिलाड़ी तो रेस्ट कर ही रहे हैं, लेकिन कोच को आराम देने के सवाल पर पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने सवाल उठा दिए हैं।

उन्होंने किसी का नाम तो नहीं लिया, लेकिन माना जा रहा है कि उनका निशाना राहुल द्रविड़ की ओर है। टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने पहले मैच से एक दिन पहले प्राइम वीडियो पर बात करते हुए कहा कि वे सपोर्ट स्टाफ के लिए ब्रेक में विश्वास नहीं करते हैं।

ये भी पढ़ें -: हार्दिक पांड्या का माइकल वॉन को जवाब- हमें किसी को कुछ साबित करने की जरूरत नहीं

उन्होंने साफ कहा कि आपको आईपीएल के दौरान हर साल करीब दो महीने का ब्रेक मिलता है, ये काफी है। बोले कि अगर मैं कोच हूं तो मैं आपने खिलाड़ियों को हर वक्त करीब से देखना चाहता हूं। राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का कोच बने करीब एक साल हो गया है। लेकिन ये पहली बार नहीं है, जब वे रेस्ट पर हैं। इससे पहले जब टीम इंडिया ने आयरलैंड का दौरा किया था, तब भी द्रविड़ आराम पर थे और जब जिम्बाब्वे के दौरे पर भारतीय टीम थी, तब भी वे आराम कर रहे थे। ये तीसरी बार है, जब राहुल द्रविड़ रेस्ट पर हैं।

इससे पहले जब राहुल द्रविड़ आराम कर रहे थे, तब भी कोचिंग की जिम्मेदारी वीवीएस लक्ष्मण ने ही संभाली थी। अब ये उनकी तीसरी सीरीज होने वाली है। खास बात ये भी है कि वीवीएस लक्ष्मण जब भी कोच बने हैं, भले कार्यवाहक ही सही, हर बार भारतीय टीम मैच और सीरीज जीतने में कामयाब रही है।

यानी उनकी कोचिंग में टीम इंडिया की जीत का प्रतिशत 100 रहा है। भले वे कमजोर और छोटी मानी जाने वाली टीमों के खिलाफ कोच बने थे, लेकिन आखिरकार जीत को जीत ही होती है। अब देखना होगा कि वीवीएस लक्ष्मण इस सीरीज में किस रणनीति के साथ भारतीय खिलाड़ियों को मैदान में उतारते हैं और भारतीय टीम कैसा प्रदर्शन करती है।

ये भी पढ़ें -: एमएस धोनी की फिर होगी टीम इंडिया में एंट्री? BCCI बना रहा बड़ा प्लान

ये भी पढ़ें -: कीरोन पोलार्ड ने IPL से संन्यास लिया, अब नए रोल में दिखेंगे


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-