रविचंद्रन अश्विन ने ताबड़तोड़ बैटिंग कर बांग्लादेश से ऐसे छीनी जीत, बना डाले रिकॉर्ड

रविचंद्रन अश्विन ने ताबड़तोड़ बैटिंग कर बांग्लादेश से ऐसे छीनी जीत, बना डाले रिकॉर्ड
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर टेस्ट में टीम इंडिया ने 3 विकेट से जीत हासिल की. रविवार को भारत ने इस मैच के साथ बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज भी जीत ली. एक वक्त पर यह टेस्ट मैच टीम इंडिया की पकड़ से निकल रहा था और हार का खतरा मंडराने लगा था. लेकिन ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन ने एक बार फिर अपना कमाल दिखाया और भारत को मैच जिता दिया.

बांग्लादेश ने भारत को 145 रनों का लक्ष्य दिया था. टीम इंडिया शनिवार को ही 45 रन के स्कोर पर अपने 4 विकेट गंवा चुकी थी. चौथे दिन का खेल शुरू हुआ था टीम के पास 6 विकेट थे और 100 रनों की जरूरत थी. लेकिन यहां भारतीय टीम लड़खड़ा गई और 74 के स्कोर पर ही 7 विकेट गंवा दिए थे.

अश्विन ने श्रेयस के साथ पलटा गेम टीम इंडिया बैकफुट पर आई तो श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने साझेदारी की. शुरुआत में दोनों ने विकेट को बचाया, लेकिन उसके बाद अश्विन ने फ्रंटफुट पर खेलना शुरू किया और तेज़ी से रन बटोर लिए. रविचंद्रन अश्विन ने अपनी पारी में 62 बॉल में 42 रन बना दिए, जिसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल रहा.

ये भी पढ़ें -: बेन स्टोक्स को खरीदकर एमएस धोनी ने चला मास्टर स्ट्रोक, एक बोली से साधे कई निशाने

श्रेयस और अश्विन के बीच 71 रनों की साझेदारी हुई और यहीं बांग्लादेश का सपना टूट गया. क्योंकि अगर बांग्लादेश 3 विकेट झटक लेता तो यह टेस्ट मैच उसके नाम होता. साथ ही टेस्ट इतिहास में यह बांग्लादेश की भारत के खिलाफ पहली जीत होती, लेकिन ऐसा हो नहीं सका.

अश्विन द ग्रेट… इस मैच में शानदार परफॉर्मेंस के लिए रविचंद्रन अश्विन को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला. अश्विन ने इस मैच में 6 विकेट लिए, जबकि दूसरी पारी में मैच विनिंग 42 रनों की पारी खेली. रविचंद्रन अश्विन ने इस मैच में एक और उपलब्धि हासिल की और अपने नाम 3000 टेस्ट रन भी कर लिए. रविचंद्रन अश्निन अब कपिल देव, शॉन पोलाक, स्टुअर्ट ब्रॉड, शेन वॉर्न और सर रिचर्ड हेडली की श्रेणी में आ गए हैं, जिनके नाम 3000 से अधिक रन और 400 से अधिक विकेट दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें -: हैरी ब्रूक को खरीदते ही काव्या मारन का खिल उठा चेहरा, Video हुवा वायरल

ये भी पढ़ें -: सहवाग के भांजे को खरीदने के लिए RR और SRH के बीच हुई जबरदस्त बिडिंग वॉर, इस जर्सी में नजर आएंगे मयंक


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-