India

रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा को BJP ने जामनगर नॉर्थ से दिया टिकट

20221110 141412 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Gujarat Assembly Election 2022: भारतीय क्रिकेट के दिग्गज ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए जामनगर उत्तर से भारतीय जनता पार्टी ने टिकट दिया है। रिवाबा जडेजा गुजरात की राजनीति में पिछले कई महीनों से काफी सक्रिय दिखाई दे रहीं थीं। तभी से सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा हो रही थी कि इस बार गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी रिवाबा को भी टिकट देगी। बीजेपी ने गुरुवार (10 नवंबर) को गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की है।

गुजरात में दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने 100 उम्मीदवारों की ये पहली सूची जारी की है। भूपेंद्र यादव ने कहा कि गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल घाटलोडिया निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। जबकि पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और पार्टी के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह चुडासमा ने कहा है कि वे चुनाव नहीं लड़ेंगे।

गुजरात, एक ऐसा राज्य जहां बीजेपी अगर इस बार भी चुनाव जीतती है तो उसका लगातार छठा कार्यकाल होगा। गुजरात विधानसभा में दो चरणों में चुनाव होंगे पहले चरण का चुनाव 1 दिसंबर और दूसरे चरण का चुनाव 5 दिसंबर को होगा। वहीं गुजरात विधानसभा चुनाव और हिमाचल विधानसभा चुनाव की मतगणना एक साथ 8 दिसंबर को होगी।

ये भी पढ़ें -: मुकेश अंबानी की जीवन भर की कमाई से अधिक एलन मस्क ने 10 महीने में गंवाई

क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी को बीजेपी ने उत्तरी गुजरात के जामनगर विधानसभा से टिकट दिया है। कम लोगों को ही ये बात पता होगी की रिवाबा का कांग्रेस पार्टी में भी बढ़िया पैठ है। रिवाबा जडेजा के चाचा हरि सिंह सोलंकी गुजरात के कांग्रेस नेता हैं। वो कांग्रेस डेलिगेट और राजकोट शहर के महामंत्री हैं। इसके अलावा रविंद्र जडेजा की बहन नैना यानि कि रिवाबा की ननद भी कांग्रेस की नेता हैं दोनों बहुत अच्छी दोस्त भी हैं। रविंद्र जडेजा ने अपनी बहन के कहने पर रिवाबा को देखे बिना ही उनसे शादी के लिए हामी भर दी थी।

रिवाबा जडेजा (Rivaba Jadeja) भारतीय क्रिकेट के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की पत्नी हैं। रिवाबा गुजरात के राजकोट की रहने वाली हैं। वो अपने माता-पिता की इकलौती संतान हैं। रिवाबा की मां प्रफुल्लबा राजकोट रेलवे में काम करती हैं जबकि उनके पिता एक उद्योगपति हैं।

रिवाबा ने मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद कुछ दिनों तक यूपीएससी की तैयारी की थी। वो रविंद्र जडेजा नैना की बहुत अच्छी फ्रैंड हैं। रविंद्र जडेजा ने अपनी बहन के कहने पर रिवाबा को बिना देखे ही शादी के लिए हां कर दी थी। साल 2016 में रिवाबा की शादी रविंद्र जडेजा से हुई थी।

ये भी पढ़ें -: पिता ने बच्चों से पूछा- जीना चाहते हो, बोले- नहीं, फिर कार नहर में कूदा दी, वजह सन्न कर देगी

ये भी पढ़ें -: जेल से निकलने के बाद संजय राउत बोले- मैंने 100 दिन से भी ज्यादा जेल में काटे, इसे मैं…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-