रमीज रजा को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से निकाला गया, ये शख्स बना नया चेयरमैन…

रमीज रजा को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से निकाला गया, ये शख्स बना नया चेयरमैन…
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

रमीज रजा को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष पद से निकाल बाहर फेंक दिया गया है। प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने नजम सेठी को अगला चेयरमैन नियुक्त किया है। सितंबर 2021 में पीसीबी चीफ बने रजा को इंग्लैंड से पाकिस्तान की 0-3 वाली करारी हार के बाद हटाया गया, हालांकि इस कार्रवाई के पीछे कई वजहें बताई जा रहीं हैं। टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची पाकिस्तानी टीम को इंग्लैंड ने खिताबी मुकाबले में करारी शिकस्त दी थी।

रमीज रजा बोर्ड के 36वें चैयरमैन थे, जिन्हें 27 अगस्त 2021 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इमरान खान ने अध्यक्ष बनाया था। रमीज अपने कार्यकाल में सबसे अधिक भारत पर गलत बयानों को लेकर चर्चा में रहे। रोचक बात यह है कि जब उन्हें चीफ बनाया जा रहा था तो कई पूर्व क्रिकेटर इसका विरोध कर रहे थे।

ये भी पढ़ें -: ‘द कश्मीर फाइल्स’ को कूड़ा कहने वाले डायरेक्टर को विवेक अग्निहोत्री ने दिया जवाब, बोले- मिलते हैं जनाब…

ये भी पढ़ें -: स्वास्थ्य मंत्री बोले- राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो’ यात्रा में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें, या यात्रा स्थगित करें

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज सरफराज नवाज कहा था कि रमीज राजा को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) का प्रमुख नहीं बनाया जाना चाहिए क्योंकि उन्होंने भारत के पक्ष में बोलते हुए पाकिस्तान के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके उन्होंने पूर्व पीएम इमरान को पत्र भी लिखा था।

रजीज रजा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लीड करने वाले सिर्फ चौथे इंटरनेशनल क्रिकेटर थे। उनसे पहले अब्दुल हफीज कारदर (1972-1977), जावेद बुरकी (1994-1977) और एजाज बट्ट (2008-2011) यह पद संभाल चुके हैं। बतौर क्रिकेटर रमीज रजा ने 255 इंटरनेशनल मैच में 8,674 रन बनाए हैं। 60 वर्षीय इस पूर्व क्रिकेटर ने लंबे समय तक क्रिकेट कमेंटरी भी की।

ये भी पढ़ें -: महाराष्ट्र पंचायत चुनाव: रत्नागिरी में ठाकरे गुट का दबदबा कायम, 101 सीटों पर दर्ज की जीत

ये भी पढ़ें -: शाहरुख खान के नाम एक और खिताब : दुनिया के 50 सबसे महान एक्टर्स में हुए शामिल


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-