Entertainment

रक्षा बंधन को पहले ही दिन बड़ा झटका, बनी अक्षय कुमार की सबसे कम ओपनिंग वाली फिल्‍म

20220812 125627 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर स्टारर फिल्म ‘रक्षा बंधन’ गुरुवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है, जिसकी शुरुआत काफी कमजोर रही है। फिल्म आमिर खान की धाकड़ फिल्म मानी जा रही ‘लाल सिंह चड्ढा’ से बॉक्स ऑफिस पर क्लैश हुई है। ऐसा पहले से ही कहा जा रहा था कि अक्षय कुमार को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त शिकस्त मिलने वाली है और वाकई पहले दिन की कमाई ने इसे सच साबित करती दिख रही है। हालांकि, फिल्म ‘रक्षा बंधन’ के शुरुआती कमाई के आंकड़े आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ से कम जरूर हैं, लेकिन उतनी भी नहीं जिसकी आशंका थी।

आनंद एल. रॉय निर्देशित फिल्म ‘रक्षा बंधन’ एक फैमिली ड्रामा फिल्म, जो दहेज के मुद्दे पर बनी फिल्म है। Boxofficeindia की रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म ने पहले दिन 7.5 – 8 करोड़ रुपये के आसपास की कमाई की है। रिपोर्ट में बताया गया है कि अक्षय कुमार की इस फिल्म ने गुजरात में अच्छा बिजनस किया है, जबकि कमाई के मामले में सबसे खराब मुंबई, कोलकाता, पुणे और साउथ का रिस्पॉन्स रहा है क्योंकि फिल्म की कहानी हिन्दी बेल्ट के लोगों के काफी करीब है। आमिर खान की फिल्म Laal Singh Chaddha के साथ-साथ अक्षय कुमार की फिल्म Raksha Bandhan का भी सोशल मीडिया पर जमकर बॉयकॉट हुआ था, लेकिन कहा जा रहा था कि दोनों ही फिल्में डबल डिजिट में कमाई करेंगी। ‘रक्षा’ बंधन ट्रेड ऐनालिस्ट्स की इन उम्मीदों पर खड़ी नहीं उतर पाई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षय कुमार की इस फिल्म का बजट जहां 70 करोड़ रुपये है वहीं आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का बजट 180 करोड़ रुपये बताई गई है।

ये भी पढ़ें -: शाहनवाज हुसैन बोले- टेक ऑफ किया तो मंत्री था और लैंड किया तो पता चला मिनिस्टर नहीं हूं, लोग लेने लगे मजे

हालांकि, साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि फिल्म की कमाई में ‘लाल सिंह चड्ढा’ के ऑपोजिट यह इम्प्रूवमेंट शायद इसलिए भी रही क्योंकि यह रक्षा-बंधन के त्योहार का खास मौका था। इसी के साथ फिल्म की कमाई में बढ़ोतरी की उम्मीद भी की जा रही है। फिल्म 11 अगस्त को रिलीज हुई और कई जगहों पर इसी दिन रक्षा-बंधन सेलिब्रेट किया गया और आज 12 अगस्त को भी इस त्योहार को सेलिब्रेट किया जा रहा है यानी फिल्म की कमाई को एक और अच्छा मौका है। इसके अलावा आनेवाले 3-4 दिन वीकेंड और 15 अगस्त के हॉलिडे का है और ऐसी उम्मीद है कि फिल्म ठीकठाक कवर कर सकती है। हालांकि, कमाई का आंकड़े की बात करें तो ‘रक्षा बंधन’ को जहां 2500 स्‍क्रीन्‍स मिले हैं वहीं आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ को अक्षय कुमार की इस फिल्म से 850 स्क्रीन्स अधिक मिले हैं यानी देशभर में 3350 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है।

हाल ही में जहां आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ का जमकर बायकॉट हुआ वही अक्षय कुमार की इस फिल्म को लेकर भी बायकॉट की डिमांड सोशल मीडिया पर आई, जिसकी कई अलग वजहें रही हैं। कोलकाता में अपनी फिल्म प्रमोशन के दौरान अक्षय कुमार ने इस बॉयकॉट ट्रेंड पर बातें करते हुए लोगों से ऐसे एक्टिविटीज़ में शामिल न होने का अनुरोध किया था। इसे लेकर अक्षय ने कहा था, ‘अगर आपको लगता हो कि यह फिल्म नहीं देखनी चाहिए तो मत देखिए। यह एक आजाद देश है, फिल्म रिलीज़ हो गई है, इसलिए कई देखना चाहते हैं तो देखें और नहीं चाहते तो न देखें, यह पूरी तरह से उनपर डिपेंड करता है। मैं आपको बताना चाहूंगा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि ये कौन सी इंडस्ट्री है, क्लोदिंग है, फैशन या फिर कोई और, इन सबसे इकॉनमी को ही मदद मिलने वाली है। लेकिन फिल्मों को बायकॉट जैसी चीजों का कोई मतलब नहीं है।

ये भी पढ़ें -: UP: पुलिस मेस का खाना लेकर मुख्यालय के आगे बहुत रोया कॉन्स्टेबल, वीडियो हुवा वायरल

आनंद एल. रॉय निर्देशित इस फिल्म की कहानी हिमांशु शर्मा और कनिका ढिल्लन ने लिखी है, जिसमें अक्षय और भूमि पेडनेकर के अलावा सादिया खातिब, सहेजमीन कौर, स्मृति श्रीकांत, दीपिका खन्ना जैसे कलाकार हैं। हालांकि, अक्षय कुमार की हालिया रिलीज़ कुछ फिल्मों से तुलना करें तो ‘रक्षा बंधन’ की कमाई कम हुई है। अक्षय की पिछली फिल्म ‘सम्राट पृथ्‍वीराज’ ने पहले दिन 10.5 करोड़ की कमाई की थी। इससे पहले लॉकडाउन के दौरान रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ ने रिलीज के पहले ही दिन 26.29 करोड़ रुपये की धमाकेदार कमाई करके सबको हैरान कर दिया था। हाल ही में अक्षय कुमार की ‘बच्चन पांडे’ भी रिलीज़ हुई थी, जिसकी कहानी कमजोर बताई जा रही थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर पहला धमाका इसने भी तगड़ा किया था।

अक्षय की इस फिल्म ने 13.25 करोड़ रुपये की जबरदस्‍त कमाई कर ली थी। इस फिल्म की बॉक्‍स ऑफिस पर ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स’ से टक्कर हुई थी। वहीं पिछले साल अगस्त में रिलीज़ हुई अक्षय कुमार की फिल्म ‘बेल बॉटम’ की बात करें तो इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर सबसे अधिक दुर्गति हुई थी। फिल्म ने ओपनिंग डे पर सिर्फ 2.75 करोड़ रुपये का बिजनस किया था जबकि उम्मीद थी कि यह 5 करोड़ के आसपास करेगी। इस फिल्म में अक्षय कुमार, लारा दत्ता, वाणी कपूर और हुमा कुरैशी जैसे कलाकार थे।

ये भी पढ़ें -: राजू श्रीवास्‍तव का ब्रेन नहीं दे रहा सही रेस्‍पॉन्‍स, वेंटिलेटर पर फिर बिगड़ी तबीयत

ये भी पढ़ें -: शिवसेना का तंज- RCP को बिहार का ‘शिंदे’ नहीं बना पाई BJP, नीतीश ने चला धोबी पछाड़ दांव


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-