India

मोहम्मद जुबैर पर दिल्ली पुलिस ने लगाई 3 नई धाराएं, जानें विस्तार से…

20220627 221222 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया. दिल्ली पुलिस ने जुबैर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की है. इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने जुबैर पर सबूत मिटाने, साजिश रचने और विदेशी चंदे लेने के आरोप में नई धाराएं लगाई हैं.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि जुबैर का मोबाइल फोन और हार्ड डिस्क जब्त की गई है. उधर, जुबैर के वकील ने पटियाला कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है. दिल्ली पुलिस ने जुबैर पर 201, 120B, 35 FCRA धाराएं लगाई हैं. पुलिस ने जुबैर पर सबूत मिटाने, साजिश रचने और विदेशी चंदे लेने के आरोप लगाए हैं.

ये भी पढ़ें -: सुप्रीम कोर्ट से फटकार के बाद नूपुर शर्मा ने वापस ली अर्जी

दिल्ली पुलिस ने ईडी को सौंपी डिटेल दिल्ली पुलिस ने जुबैर की बैंक डिटेल की जानकारी ईडी को दी है. साथ ही FIR की कॉपी भी दी ईडी को सौंपी है. बताया जा रहा है कि ये डिटेल कॉपी 29 जून को सौंपी गई. पुलिस ने Pravda foundation ICICI बैंक की डिटेल्स ईडी को सौंपी है. इस अकाउंट में पिछले तीन महीने 56 लाख रुपए आए हैं. सूत्रों के मुताबिक, इस अकाउंट में पाकिस्तान और सऊदी से भी रकम आई है.

20220627 221222 min

ये भी पढ़ें -: कन्हैयालाल मामले दो और आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया, SIT ने किया था गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर को धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में 27 जून को गिरफ्तार किया था. दिल्ली पुलिस ने सेक्शन 153 ए और 295 ए के तहत मोहम्मद जुबैर को गिरफ्तार किया था. दिल्ली पुलिस की मांग पर अदालत ने सभी तथ्यों पर विचार करने के बाद जुबैर को पुलिस हिरासत में भेजा था.

ये भी पढ़ें -: नूपुर शर्मा को SC से मिली फटकार तो भड़के मनोज मुन्ताशिर औऱ परेश रावल, पढ़ें क्या बोले…

ये भी पढ़ें -: मोहम्मद जुबैर की पुलिस रिमांड पर हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करते हुवे मांगा जवाब


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-