India

मोहम्मद जुबैर के Alt News को विदेशी चंदा मिलने पर पेमेंट फर्म Razorpay ने कही ये बात…

20220627 221222 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भुगतान मंच रेजरपे ने शुक्रवार को कहा कि तथ्यों की पड़ताल करने वाली वेबसाइट ‘आल्ट न्यूज’ सिर्फ घरेलू भुगतान वाला चंदा ही ले सकती थी और एफसीआरए के बगैर विदेशी लेनदेन की इजाजत नहीं थी. रेजरपे के सह-संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) हर्षिल माथुर ने ट्विटर पर लिखा है कि उनके भुगतान मंच ने आल्ट न्यूज मामले में जांच के दायरे वाले ‘सिर्फ खास आंकड़े’ ही जांच अधिकारियों के साथ साझा किए हैं.

ये भी पढ़ें -: गोली चलाने के आरोपी ने पुलिस को हिरासत में बताया- मैंने Shinzo Abe को इसलिए मारा…

ये भी पढ़ें -: किरीट सोमैया के उद्धव ठाकरे के ऊपर दिए गए बयान से शिंदे कैंप नाराज, कहा- हमें सत्ता का मोह नहीं

दिल्ली पुलिस ने आल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर को एक मामले में गिरफ्तार करने के बाद पिछले हफ्ते एक स्थानीय अदालत में कहा था कि इस वेबसाइट की तरफ से विदेशी अंशदान नियमन अधिनियम (एफसीआरए) का कथित रूप से उल्लंघन किए जाने की जांच की जा रही है.

20220708 194427 min

ये भी पढ़ें -: श्रीलंका में प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन पर किया कब्जा, देखें हालात…

माथुर ने इस संदर्भ में कहा, ” मैं यह कहना चाहता हूं कि संबंधित कारोबार सिर्फ घरेलू भुगतान को स्वीकार करने के लिए ही स्वीकृत था. यह चंदा के लिए एफसीआरए अनुमति के बगैर अंतरराष्ट्रीय लेनदेन की इजाजत न देने की हमारी नीति के अनुरूप ही है.

उन्होंने कहा कि सोमवार को एक विशेष समयावधि के लेनदेन संबंधी आंकड़े साझा करने का लिखित नोटिस रेजरपे को मिला था. उन्होंने कहा कि कानूनी सलाह के बाद पुलिस के साथ इस नोटिस का पालन करने का फैसला किया गया.

ये भी पढ़ें -: श्रीलंका में आवास छोड़कर भागे राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें -: देवेंद्र फडणवीस को नहीं मिलेगा गृह मंत्रालय जैसा अहम विभाग? इस नेता का नाम रेस में आगे


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-