India

मोरबी हादसे के लिए विवेक अग्निहोत्री ने अर्बन नक्सल को ठहराया जिम्मेदार, मोहम्मद जुबैर ने दिया जवाब

20221102 160948 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

गुजरात के मोरबी में हुए ब्रिज हादसे को लेकर विवेक अग्निहोत्री ने अर्बन नक्सल को जिम्मेदार ठहराते हुए ट्वीट किए थे। ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर ने इसे अपना दोष दूसरे पर धोपने का तरीका बताते हुए ट्वीट किया। इसके बाद दोनों के बीच सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई।

दरअसल विवेक अग्निहोत्री ने ट्विटर पर हादसे का वीडियो शेयर करते हुए लिखा था,”इसमें कोई संदेह नहीं है #MorbiBridgeCollapse एक नियोजित रणनीति के रूप में #UrbanNaxals द्वारा की गई घटना है। वे स्कूलों, अस्पतालों, सड़कों, रेल पटरियों और पुलों को नष्ट कर रहे हैं। तुम्हें पता होना चाहिए अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी अर्बन नक्सलियों को प्रोटेक्ट करती है।” इसे साझा करते हुए जुबैर ने लिखा,”इस तरह आप दोष पर लगाते हैं।

विवेक अग्निहोत्री ने जुबैर के तंज पर करारा जवाब देते हुए पलटवार किया। उन्होंने लिखा,”इस तरह आप #UrbanNaxals की पहचान करते हैं।” दोनों की इस बहस में तमाम लोग प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें -: आईसीसी वर्ल्ड रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव ने मारी लंबी छलांग, इस पोजिशन पर जमाया कब्जा

बता दें कि सोशल मीडिया पर इस हादसे को लेकर अलग-अलग तरह की बातें की जा रही हैं। किसी का कहना है कि पुल की क्षमता से ज्यादा लोग उसपर चढ़े, जिसके कारण ये बड़ा हादसा हुआ। वहीं कोई इसे गुजरात सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहा है। जुबैर ने हादसे के पीछे अर्बन नक्सल को जिम्मेदा ठहराने वाले विवेक अग्निहोत्री को ही नहीं, न्यूज चैनल के एंकर को भी जवाब दिया है। दरअसल आजतक के एंकर सुधीर चौधरी ने घटना के विश्लेशण में उन लोगों को भी दोषी ठहराया, जो इतनी तादाद में पुल पर चढ़े हुए थे।

इसपर भी मोहम्मद जुबैर ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, “बहुत खूब! तो स्टार एंकर भी उस भीड़ को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं जो दुर्भाग्यपूर्ण घटना के दौरान पुल पर मौजूद थी।” कांग्रेस नेता श्रीनिवास ने लिखा कि निहायती बेशर्म, घटिया पत्रकारिता इसे ही कहते है।

बता दें कि इस मामले में जुबैर ही नहीं, मनोरंजन जगत के लोगों ने सरकार पर निशाना साधा है। फिल्म एक्टर प्रकाश राज ने ट्विटर पर साल 2016 में कोलकाता में हुए फ्लाईओवर हादसे को याद दिलाते हुए लिखा,”पाखंड अपने उच्चतम स्तर पर।” वहीं फिल्ममेकर विनोद कापड़ी ने भी तंज कसते हुए ट्वीट किया,”आदरणीय प्रधानमंत्री जी बता रहे हैं कि 150 लोगों की मौत के बाद वो कितनी पीड़ा में हैं और बहुत व्यथित मन से बेहद मजबूरी में प्रचार के काम में लगे हैं।

ये भी पढ़ें -: बच्चू कडू की एकनाथ शिंदे को चेतावनी- हम तो डूबेंगे तुमको भी नहीं छोड़ेंगे…

ये भी पढ़ें -: Twitter टेकओवर के बाद इस भारतीय की मदद ले रहे हैं एनल मस्क, जानें विस्तार से…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-