Sports

मैथ्यू वेड की बेईमानी: जोस बटलर ने अपील न करने की बताई वजह, कही ये बात…

20221010 064114 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मैथ्यू वेड रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ पर्थ के न्यू ऑप्टस स्टेडियम में ऑब्सट्रेक्टिंग द फील्ड आउट दिए जाने से बच गए। यह घटना ऑस्ट्रेलिया पारी के 17वें ओवर की 3 गेंद का है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने शॉर्ट पिच डिलीवरी फेंकी और गेंद वेड के बल्ले से लगकर वहीं खड़ी हो गई।

इसके बाद गेंदबाज और कीपर दोनों उसे पकड़ने के लिए दौड़ते हुए आगे आए, लेकिन वुड को वेड ने धक्का दिया और वह कैच नहीं ले पाए। गेंद स्टंप पर भी लग सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर की यह हरकत लोगों को पंसद नहीं आई और वे इसे बेईमानी करार दे रहे हैं। मैदानी अंपायरों ने बातचीत की, लेकिन उन्हें ऑब्सट्रेक्टिंग द फील्ड आउट नहीं दिया गया। हालांकि, यह इंग्लैंड के लिए महंगा साबित नहीं हुआ क्योंकि वेड जल्द ही आउट हो गए और मेहमान टीम ने रोमांचक मैच में आठ रन से जीत दर्ज की।

ये भी पढ़ें -: टीम इंडिया पर आया नया संकट, बुमराह के बाद अब ये धाकड़ बॉलर चोटिल

मैच के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर से इस घटना पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उनकी निगाहें गेंद पर थी और उन्हें पता नहीं चला क्या हुआ।पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान बटलर ने कहा, “मुझे पता नहीं था कि क्या हुआ। उन्होंने पूछा कि क्या मैं अपील करना चाहता हूं और मैंने सोचा कि हम यहां ऑस्ट्रेलिया में लंबे समय के लिए आए हैं। दौरे पर इतनी जल्दी ऐसा जोखिम उठाना घातक हो सकता है।

बता दें कि साल 2015 में जब बेन स्टोक्स को ऑब्सट्रेक्टिंग द फील्ड आउट दिया गया था, तो मैथ्यू वेड ने सबसे पहले अपील की थी। इसे लेकर तब कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा था, “स्टंप्स के पीछे से वेडी को सबकुछ स्पष्ट दिखाई दिया। उन्होंने सीधे कहा कि उन्हें लगा कि गेंद स्टोक्स को मिस कर रही थी और वह स्टंप्स पर लगती। इसलिए उन्होंने अपील की और हम ऊपर गए और अंपायर ने आउट दे दिया।

ये भी पढ़ें -: टीम इंडिया से जुड़े दो बाएं हाथ के बॉलर, एक है धोनी का चहेता…

ये भी पढ़ें -: टीम इंडिया में मौका ना मिलने पर छलका पृथ्वी शॉ का दर्द, बोले- रन बनाने के बावजूद…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-