India

मेरठ के कॉम्प्लेक्स में हनुमान चालीसा का पाठ, 3 हिरासत में लिए गए

20220726 094240 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

यूपी के मेरठ में सार्वजनिक जगह पर नमाज पढ़ते हुए शख्स का वीडियो वायरल हुआ है. यह वीडियो मेरठ के गढ़ रोड पर स्थित S2S स्क्वायर कॉम्प्लेक्स का बताया जा रहा है. कहा जा रहा है कि यह वीडियो एक दिन पहले का है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद मामला तूल पकड़ रहा है. सार्वजनिक जगह पर नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ता स्क्वायर कांप्लेक्स में हनुमान चालीसा का पाठ करने पहुंच गए.

संगठन के कार्यकर्ताओं ने सार्वजनिक स्थान पर नमाज पढ़ने वाले पर लखनऊ के लुलु मॉल की तर्ज पर कार्रवाई की मांग की. सार्वजनिक स्थान पर नमाज अदा करने को लेकर लोगों ने आपत्ति जताई है. वहीं मेरठ पुलिस ने हनुमान चालीसा की पाठ करने वाले संगठन के तीन कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें -: कॉमेडियन का स्मृति ईरानी पर तंज, बोले- क्योंकि रेस्टोरेंट भी कभी बार था…

बता दें कि मेरठ के नौचंदी क्षेत्र में s2s स्क्वायर मॉल है, जहां का यह वीडियो बताया जा रहा है. हालांकि, अभी पुलिस ने अभी इस मामले पर चुप्पी साध रखी है. एजेंसी के अनुसार, सोशल मीडिया पर वीडियो आने के बाद हनुमान चालीस का पाठ करने वाले हिंदू संगठन के तीन सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

हिंदू जागरण मंच के तीन सदस्यों में शहर इकाई के प्रमुख सचिन सिरोही भी शामिल हैं. ये लोग हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए गढ़ रोड स्थित एस 2 एस स्क्वायर कॉम्प्लेक्स पहुंचे थे. नौचंदी थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि तीन लोगों को हिरासत में ले लिया गया है. मेरठ के सीओ देवेश सिंह ने बताया कि वीडियो की सत्यता का पता लगाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें -: मजार पर चादर चढ़ाते पहुचे योगी आदित्यनाथ के मंत्री, लोग बोले- भक्त इन्हें दिल से माफ नहीं करेंगे

भारतीय जनता पार्टी आईटी सेल के जिला संयोजक दिग्विजय सिंह ने शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में नमाज अदा करने का दावा करते हुए वीडियो ट्वीट किया था. उन्होंने इसे मेरठ पुलिस और जिलाधिकारी को भी टैग किया था.

मेरठ पुलिस ने एक ट्वीट में कहा कि नौचंदी थाना प्रभारी को मामले की जांच के लिए कहा गया है. थाना प्रभारी ने बताया कि अभी तक मिली जानकारी के अनुसार, परिसर में एक दुकान पर कुछ काम चल रहा था और उस समय एक व्यक्ति ने नमाज पढ़ी होगी. इससे पहले, लखनऊ में हाल ही में शुरू किए गए लुलु मॉल में इसी तरह की घटना को लेकर विवाद खड़ा हो गया था.

ये भी पढ़ें -: कांग्रेस के चार सांसदों को पूरे सत्र के लिए लोकसभा से किया गया निलंबित, जानें पूरा मामला…

ये भी पढ़ें -: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले- कभी-कभी राजनीति छोड़ने का मन करता है क्योंकि…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-