India

मुस्लिम युवक से शख्स ने जबरन लगवाए नारे, वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने…

20220712 130059 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तर प्रदेश के मथुरा में एक शख्स और कुछ अज्ञात लोगों को मुस्लिम युवक से जबरन “भारत माता की जय” के नारे लगवाना और अभद्रता करना भारी पड़ गया। पहले तो पुलिस ने शिकायत पर धार्मिक भावनाएं आहत करने और अभद्रता के संबंध में मामला दर्ज किया और जब वीडियो वायरल हुआ तो एक आरोपी को दबोच लिया गया।

जानकारी के मुताबिक, घटना मथुरा के फराह इलाके की है। जहां चंद्रवीर नाम के व्यक्ति और कुछ अज्ञात लोगों ने एक मुस्लिम समुदाय के युवक को गाली दी और उसे भारत माता की जय के नारे लगाने के लिए मजबूर किया था। जिसके बाद पुलिस ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में मामला दर्ज किया था। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है।

ये भी पढ़ें -: अब ‘आज तक’ पर दिखेंगे सुधीर चौधरी, नए शो का ऐलान, सँभाला ये पद…

पुलिस ने इस मामले में आरोपी चंद्रवीर और कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 295-ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण कृत्य), किसी वर्ग के धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का इरादा), 505 (2) (वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा या दुर्भावना पैदा करने या बढ़ावा देने वाले बयान) और सूचना प्रौद्योगिकी धारा 67 (इलेक्ट्रॉनिक में अश्लील सामग्री को प्रकाशित या प्रसारित करना) फराह पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की थी।

शिकायतकर्ता मुबीन द्वारा दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, जब वह चारा लेने के लिए धर्मपुरा जा रहा था, तभी उसे चंद्रवीर ने रोक लिया। मुबीन ने आरोप लगाया कि चंद्रवीर ने उनके समुदाय के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और उनकी पिटाई की।

ये भी पढ़ें -: अब शिवसेना के सांसदों ने भी कर दी बगावत, द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में उतरे ये 16 MP

उन्होंने अपनी शिकायत में आरोप लगाया, “चंद्रवीर ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने का एक वीडियो बनाया और इसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया।” सोशल मीडिया पर वायरल हुए कथित वीडियो में दिख रहा है कि एक मुस्लिम व्यक्ति को भारत माता की जय बोलने के लिए कहा जा रहा है। इस वीडियो में तीन अन्य लोग भी दिखाई दे रहे हैं, जिसमें एक किशोर भी है।

स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) आरके सिंह ने बताया कि मुबीन द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर पहले मामला दर्ज किया गया था। फिर सीओ रिफायनरी धर्मेश चौहान ने बताया कि मामले में एक आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ें -: तस्लीमा नसरीन ने कुर्बानी पर किया ट्वीट, मिलने लगे ऐसे जवाब…

ये भी पढ़ें -: चुपचाप बैठकर मैच का लुफ्त लेते रहे धोनी नहीं पड़ी किसी की नजर, लेकिन जब मैच के बाद हार्दिक…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-