India

मुरादाबाद के डॉ गोयल ने दान कर दी 600 करोड़ की संपत्ति, बचा सिर्फ घर-स्कूटर

20220726 141842 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

मुरादाबाद के उद्योगपति डॉ अरविंद कुमार गोयल ने पिछले 50 साल में कमाई गई अपनी 600 करोड़ रुपए की संपत्ति दान कर दी है. डॉ गोयल ने अपनी सारी संपत्ति गरीबों की सेवा के नाम कर दी है. पिछले 50 साल की मेहनत से जुटाई गई संपत्ति में से डॉक्टर गोयल ने अपने पास सिर्फ एक घर और स्कूटर रखा है. अरबों की संपत्ति दान कर देने वाले डॉक्टर गोयल पुराने स्कूटर से चलते हैं. उनकी सादगी की देश भर में चर्चा हो रही है.

उत्तर प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में 100 से ज्यादा एजुकेशनल इंस्टीट्यूट, ओल्ड एज होम और अस्पताल के ट्रस्टी डॉक्टर गोयल मुरादाबाद में अक्सर अपनी पुरानी स्कूटी पर दिख जाते हैं.

ये भी पढ़ें -: मजार पर चादर चढ़ाते पहुचे योगी आदित्यनाथ के मंत्री, लोग बोले- भक्त इन्हें दिल से माफ नहीं करेंगे

लोगों के बीच सेवा कार्य करने वाले डॉक्टर अरविंद गोयल दान पुण्य के कार्य करते रहते हैं. करीब 225 स्कूल के मालिक रहे गोयल परिवार के पास कोरोना के बाद सिर्फ 150 स्कूल बचे हैं. उनके 75 स्कूल कोरोनावायरस संकट में लोगों की मदद करने के कारण बंद हो गए.

20220726 141842 min

ये भी पढ़ें -: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले- कभी-कभी राजनीति छोड़ने का मन करता है क्योंकि…

अपने वृद्ध आश्रम की बूढ़ी महिलाओं के बीच डॉक्टर गोयल काफी लोकप्रिय हैं और महिलाएं अपने बेटे की तरह उन्हें स्नेह करती हैं. अपने ओल्ड एज होम में बूढ़ी महिलाओं के साथ डॉक्टर गोयल मां की तरह उनकी सेवा करते हैं.

उनके वृद्ध आश्रम में रह रही महिलाएं उन्हें अपने बेटे से बढ़कर मानती हैं. डॉक्टर गोयल को रास्ता चलते हुए भी कोई गरीब व्यक्ति दिख जाए तो उसकी मदद दिल खोलकर करते हैं. अमीर से लेकर गरीब तक हर व्यक्ति डॉक्टर गोयल की सेवाओं की कहानियां सुनाता है.

ये भी पढ़ें -: Mohammed Zubair मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा- गिरफ्तारी के लिए आपराधिक न्याय तंत्र का किया गया इस्तेमाल

ये भी पढ़ें -: सुप्रीम कोर्ट ने महेंद्र सिंह धोनी को भेजा नोटिस, जानें पूरा मामला…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-