Politics

मुनव्वर फारूकी का शो कैंसिल होने पर भड़कीं महुआ मोइत्रा, दिल्ली पुलिस से पूछा ये सवाल

20220827 151102 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Munawar Faruqui Delhi Show: कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी (Munawar Faruqui) को दिल्‍ली में शो के लिए पुलिस से इजाजत नहीं मिली. उनके इस शो को विश्व हिंदू परिषद (Vishwa Hindu Parishad) द्वारा दी गई धमकी के बाद कैंसिल कर दिया गया. अब इस मामले को लेकर राजनीति तेज हो गई है. इसपर तृणमूल सांसद महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra) ने बयान जारी किया है.

महुआ ने ट्वीट कर कहा कि गांधीजी ने कहा, “मैं नहीं चाहता कि मेरा घर चारों तरफ से दीवारों से घिरा हो और मेरी खिड़कियां भरी हों.” उन्होंने सवाल करते हुए तंज कसा कि क्या भारत @75 का सांप्रदायिक सौहार्द आज इतना नाजुक है कि कॉमेडी शो से बाधित है? इतना ही नहीं उन्होंने दिल्ली पुलिस के इस फैसले के बाद उन्हें ‘स्पिनलेस’ बताया है.

ये भी पढ़ें -: अल कायदा की तरह दहशत का शब्‍द बन गया है ऑपरेशन लोटस, शिवसेना के मुखपत्र में बीजेपी पर वार

दरअसल, 28 अगस्त को सेंट्रल दिल्ली स्थित सिविक सेंटर में फारूकी का शो होना था, लेकिन दिल्ली पुलिस की लाइसेंसिंग ब्रांच (Licensing Branch) ने इसके लिए इजाजत देने से इनकार कर दिया है. काफी समय से फारूकी विवादों में घिरे हुए हैं. अक्सर उनपर आरोप लगता है कि उनकी कॉमेडी से लोगों की भावनाएं आहत होती हैं.

स्टैंडअप कॉमेडियन का शो इससे पहले बेंगलुरु में भी रद्द हुआ था. हालांकि, इसके पीछे की वजह उनके खराब स्वास्थ्य को बताया गया था. वहीं, हैदराबाद में भी उनके शो के बाद काफी विवाद खड़ा हो गया था. इस शो के दौरान हिंदू देवी देवताओं पर टिप्पणी की गई थी, जिससे लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची थी.

ये भी पढ़ें -: ट्रंप के आवास पर रेड में 14 बक्सों में अमेरिकी सुरक्षा से जुड़े सीक्रेट डाक्यूमेंट्स बरामद: FBI

बता दें कि विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने दिल्ली पुलिस को पत्र लिखकर 28 अगस्त को होने वाले फारूकी के शो को रद्द करने की मांग की थी. साथ ही उन्होंने शो कैंसिल नहीं करने पर विरोध की धमकी दी थी. उन्होंने कहा था यह व्यक्ति अपने शो में हिंदू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाता है. यही कारण है कि भाग्य नगर में भी सांप्रदायिक तनाव बढ़ा था. उन्होंने शो को तुरंत रद्द करने का आग्रह किया था.

ये भी पढ़ें -: PM मोदी के गुजरात दौरे से पहले कच्छ में तनाव, धर्मस्थलों व दुकानों में तोड़फोड़, फोर्स तैनात

ये भी पढ़ें -: अंडरग्राउंड यूट्यूबर बॉबी कटारिया पर 25000 का इनाम घोषित, कुर्की की तैयारी में भी पुलिस

ये भी पढ़ें -: DM की क्लास में हेड मास्टर फेल, 4 से 441 को भाग नहीं कर पाईं मैडम, फिर हुआ ये…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-