Politics

मानहानि मामले में BJP सांसद मनोज तिवारी की याचिका खारिज, जानें पूरा मामला…

20221017 231723 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भाजपा सांसद मनोज तिवारी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा दायर मानहानि मामले में शीर्ष अदालत ने भाजपा सांसद की याचिका को खारिज कर दिया है। दरअसल, इस मामले में तिवारी ने दिल्ली उच्च न्यायालय के उस आदेश को चुनौती दी थी, जिसमें कोर्ट ने निचली अदालत द्वारा जारी समन आदेश को रद्द करने से इनकार कर दिया था।

हालांकि, न्यायमूर्ति एस अब्दुल नजीर और न्यायमूर्ति वी रामसुब्रमण्यम की पीठ ने उच्च न्यायालय के आदेश को चुनौती देने वाली भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता की याचिका को स्वीकार कर लिया है।

पीठ ने कहा, “हमने मनोज तिवारी की अपील को खारिज कर दिया है और विजेंद्र गुप्ता की अपील को इस आधार पर स्वीकार कर लिया है कि विधि आयोग की रिपोर्ट का ठीक से पता नहीं चल पाया है।

ये भी पढ़ें -: कोहली ने हवा में उड़कर एक हाथ से लिया ऐसा कैच कि हैरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी बजाने लगे ताली

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भाजपा नेताओं के खिलाफ कथित रूप से भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के बाद मानहानि की शिकायत दर्ज कराई थी।

सिसोदिया ने भाजपा नेताओं सांसद मनोज तिवारी, हंस राज हंस, प्रवेश वर्मा, विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा, विजेंद्र गुप्ता, हरीश खुराना के खिलाफ दिल्ली सरकार के स्कूल कक्षाओं के संबंध में उनके खिलाफ कथित रूप से भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के लिए शिकायत दर्ज की थी।

इस मामले ने निचली अदालत ने 28 नवंबर, 2019 को समन जारी किया था, जिस आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है।

ये भी पढ़ें -: मीडिया पर फिर भड़कीं जया बच्चन हुईं ट्रोल, लोग बोले- देवी जी, आप घर से निकलती क्यों हैं?

ये भी पढ़ें -: T20 World Cup: आते ही छा गए मोहम्मद शमी, आखिरी ओवर में 3 विकेट लेकर दिलाई भारत को जीत

ये भी पढ़ें -: महाराष्ट्र सीएम, RSS, गड़करी, फड़नवीस के गढ़ नागपुर में BJP की हालत खस्ता, स्थानीय चुनाव का पूरा हाल जानें


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-