Politics

ममता के मंत्री के करीबी के घर ED का छापा, मिला नोटों का ढेर, मिले है इतने करोड़…

20220723 110457 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

पश्चिम बंगाल में कई जगहों पर ईडी की छापेमारी चल रही है। जानकारी के मुताबिक यह छापेमारी पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग और पश्चिम बंगाल प्राइमरी एजुकेशन बोर्ड भर्ती घोटाले के संबंध में की जा रही है। इस दौरान बंगाल सरकार मंत्री पार्थ चटर्जी के विभिन्न ठिकानों पर भी छापेमारी की जा रही है।

बताया जा रहा है कि पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी अर्पिता मुखर्जी के घर से 20 करोड़ कैश बरामद किया गया है। ईडी को यह रकम अर्पिता के आवासीय अहाते से मिली है। छापा मारने पहुंची टीम इस रकम को गिनने के लिए बैंक कर्मचारियों और काउंटिंग मशीन की मदद ले रही है।

ये भी पढ़ें -: गिरती करेंसी के बीच बोले RBI गवर्नर- रुपये में तेज उतार-चढ़ाव और अस्थिरता बर्दाश्त नहीं करेंगे

इसके अलावा अर्पिता के घर से 20 मोबाइल फोन भी बरामद हुए हैं। अधिकारी यह जानकारी निकालने में जुटे हैं कि आखिर इतने ज्यादा मोबाइल फोन का इस्तेमाल होता किसलिए था? फोटो में दिखाई दे रहा है कि बड़ी संख्या में 500 और 2000 के नोट कमरे में रखे हुए हैं।

20220723 110457 min

ये भी पढ़ें -: राष्ट्रपति चुनाव के इतिहास में यशवंत सिन्हा तीसरे सबसे अधिक वोट पाने वाले विपक्षी उम्मीदवार

इन पर भी छापेमारी
इसके अलावा ईडी के कर्मचारी इस मामले में शिक्षा राज्यमंत्री परेश अधिकारी के कूच बिहार जिला स्थित घर की भी तलाशी ले रहे हैं। पार्थ चटर्जी और परेश अधिकारी से सीबीआई एसएससी भर्ती घोटाले में पूछताछ कर चुकी है। बयान में कहा गया कि ईडी ने विधायक माणिक भट्टाचार्य और अन्य के परिसरों पर भी छापा मारा है।

ये भी पढ़ें -: बुलडोजर वाले प्रयागराज प्राधिकरण के पास खुद की बिल्डिंग का नक्शा नहीं, कोर्ट में पोल खुली

ये भी पढ़ें -: दुबई में गाड़ी चलाने वाले भारतीय शख्स की लगी 40 करोड़ की बंपर लॉटरी

ये भी पढ़ें -: स्मृति ईरानी से अलका लांबा का सवाल- क्या आपकी बेटी ने सच में किया है फर्जीवाड़ा? बोली- जवाब देंगी या भागेंगी


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-