Politics

मजार पर चादर चढ़ाते पहुचे योगी आदित्यनाथ के मंत्री, लोग बोले- भक्त इन्हें दिल से माफ नहीं करेंगे

20220725 185200 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ‘नंदी’ आगरा के सूफी संत हजरत सलीम चिश्ती की मजार पर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मजार पर मत्था टेका और चादर चढ़ाकर दुआ मांगी। उनके इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स कई तरह के रिएक्शन देते नजर आ रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि मंत्री जी को भक्त माफ नहीं कर पाएंगे।

प्रदीप मौर्य नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि इन जैसों ने तो जीना दूभर कर दिया है। देवराज नागर ने लिखा, ‘यह लोग मजारों में मत्था टेकेंगे… और आप को धर्म के नाम पर नफरत करना सिखा देंगे।’ एक अन्य यूजर द्वारा कमेंट किया गया कि हिंदुओं को जगाते हैं, उन्हें बरगलाते हैं। उन्हीं को जिम्मेदार बताया जाता है लेकिन कभी अपनी कमी नहीं देखते हैं।

ये भी पढ़ें -: विधवा ने दो बेटियों संग अपनाया इस्लाम, हिंदू संगठनों और रिश्तेदारों ने कहा खाली करो घर

दिनेश नाम के एक टि्वटर यूजर ने यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को टैग करते हुए सवाल किया कि आप इन्हें देख रहे हैं? एक सोशल मीडिया यूजर्स ने पूछा कि योगी आदित्यनाथ जी यह सब क्या हो रहा है? प्रशांत भरद्वाज लिखते हैं – बड़ी अचरज की बात है कि योगी आदित्यनाथ के मंत्री मजार पहुंच रहे हैं। शिवा नाम की एक यूजर ने पूछा, ‘कौन सी दुआ कबूल हो गई साहब? योगी आदित्यनाथ के राज में भी भाईचारा चल रहा है।’ अंशु नाम के एक यूजर ने लिखा कि यह सब क्या हो रहा है अंध भक्तों?

अनुभव शुक्ला नाम के टि्वटर हैंडल द्वारा कमेंट किया गया कि कहीं योगी आदित्यनाथ सरकार से निकालना दिए जाएं? हुसैन नाम के ट्विटर यूजर लिखते हैं – भक्त बुरा मान जाएंगे।

ये भी पढ़ें -: अडानी ने अमीरी में बिल गेट्स को छोड़ा पीछे। भारत में अत्यंत गरीबों की संख्या नाइजीरिया से भी हुई ज्यादा

अखंड प्रताप सिंह नाम के एक ट्विटर यूजर ने कमेंट किया कि हिंदू मुस्लिम का ढिंढोरा पीटने वाले हिंदुत्ववादी भाजपाई आज मजारों पर माथा टेक रहे हैं। सुषमा यादव नाम की एक यूजर द्वारा लिखा गया कि लगता है, गुप्ता जी को हनुमान चालीसा पर भरोसा नहीं है।

जानकारी के लिए बता दें कि नंद गोपाल नंदी ने फतेहपुर सिकरी में हजरत सलीम शेख चिश्ती की दरगाह पर हाथ जोड़कर मन्नत भी मांगी। इस मौके पर उन्होंने चिश्ती की दरगाह पर मनौती का एक धागा खोला और एक धागा बांधा जिसके बाद उन्होंने फतेहपुर सीकरी के स्मारकों का भी दौरा किया। इस दौरान फतेहपुर सिकरी घूमने आए लोगों के साथ वह तस्वीरें खिंचवाते हुए भी दिखाई दिए।

ये भी पढ़ें -: मनचले युवक को छात्रा ने ऐसे सिखाया सबक…21 सेकंड में मारे 21 डंडे, 3 थप्पड़ औऱ फिर…

ये भी पढ़ें -: गूगल के को-फाउंडर की पत्नी संग अफेयर पर एलन मस्क ने सफाई देते हुवे कही ये बात…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-