India

मजदूर के खाते में आए 31 अरब रुपए, खबर मिलते ही पड़ोसियों में मच गई हलचल, जानें पूरा मामला

20220802 180637 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में ईंट-भट्टे पर काम करने वाले एक मजदूर के खाते में अरबों रुपये आ गए। मजदूर के खाते में एक बार नहीं बल्कि दो बार अरबों रुपये की रकम आई। हालांकि अब मजदूर के खाते से पैसे गायब भी हो गए हैं। मजदूर के बैंक अकाउंट में 31 अरब 7 करोड़ 49 लाख 45 हजार 625 रुपये आये। वहीं मजदूर के खाते में पैसे आने की खबर जैसे ही गांव में फैली, पड़ोसियों में हलचल मच गई।

मजदूर को इस रकम के बारे में तब पता चला जब वह बैंक पर पैसे निकलने गया था। मजदूर ने स्थानीय मीडिया से बताया कि उसके खाते में किसी ने यह रकम डाल दी थी, ये जांच का विषय है।

ये भी पढ़ें -: BJP सांसद बोले- मोदी जी 80 करोड़ लोगों को दे रहे फ्री फंड का खाना, लोगों ने कर दिया ट्रोल

वहीं बताया जा रहा कि यह गड़बड़ी बैंक की ओर से हुई है और यह गड़बड़ी कैसे हुई है, इसकी जांच की जा रही है। मजदूर का बैंक अकाउंट बैंक ऑफ इंडिया में है।

यह मामला कन्नौज जिले के छिबरामऊ क्षेत्र के कमालपुर गांव का है। कमालपुर गांव के रहने वाले बिहारीलाल एक ईंट-भट्टे पर मजदूरी का काम करते हैं। मजदूर ने बताया कि बैंक कार्यकर्ता भी मजदूर के खाते का डिटेल देखने के बाद सन्न रह गया। एक बार में तो वह पूरी रकम सही से पढ़ भी नहीं पाया कि आखिर कितना पैसा है।

ये भी पढ़ें -: अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया अल-जवाहिरी, सऊदी अरब ने हमले पर कही ये बात…

वहीं मजदूर का बैंक खाते सील कर दिया गया है और मजदूर के खाते में अब महज 126 रुपये हैं। बैंक मामले की जांच कर रहा है, लेकिन यह टेकनिकल एरर बताया जा रहा है। यह कैसे हुआ, ये जांच का विषय है।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार मजदूर की पत्नी ने कहा, “इतने ज्यादा रुपए आयें हैं, जब यह पता चला, तो मेरे दिमाग में बस एक बात थी कि मैं एक अच्छा सा घर बना लूं। बेटी की शादी करवा दूं और बेटे को कुछ काम-धंधा करवा दूं। लेकिन अगले दिन ही सपना टूट गया। 5 बेटियां हैं और दो बेटे हैं। बड़ा बेटा कुछ करता नहीं है। कभी -कभी तो खाना भी ढंग से नसीब नहीं होता है!

ये भी पढ़ें -: मध्य प्रदेश में शव वाहन नहीं मिला तो बाइक पर 80 किमी ले गए मां का शव

ये भी पढ़ें -: ‘हर हर शंभू’ गाने वाली फरमानी नाज बोली- बिना तलाक पति ने की दूसरी शादी, तब कोई कुछ नहीं बोला


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-