Politics

भुट्टा खरीदते की मंत्री जी को दिखी महंगाई, बोले- 15 का एक?, भुट्टा तो यहां Free में मिलता है

20220722 101309 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

केंद्रीय इस्पात और पंचायत व ग्रामीण विकास राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का भट्टा खरीदते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें मंत्री जी को 15 रुपए का एक भुट्टा महंगा लग रहा है। इस दौरान वो भुट्टे वाले से पैसे कम करने के लिए कहते दिख रहे हैं। वहीं लोगों ने कमेंट किया कि अब इस पर भी जीएसटी लग जाएगा।

मंत्री जी कह रहे हैं कि जितने भुने हैं उतने ही दे दो, बढ़िया नमक लगाकर के दो, पेपर है तो उसमें लपेटकर देना। लड़का तीन भुट्टा देता है, मंत्री जी पूछते हैं कितने रुपए हुए, लड़का कहता है 45 रुपए हुए हैं। 45 रुपए सुनकर मंत्री जी हैरान रहे जाते हैं।

ये भी पढ़ें -: सिद्धू मूसेवाला के परिवार ने कुछ महीनों के लिए छोड़ दिया गांव, जानें वजह…

मंत्री जी फिर दोबारा पूछते हैं 45 रुपए। लड़का कहता है हां 45 रुपए। मंत्री जी कहते हैं कि भुट्टा तो यहां फ्री में मिलता है, तुम पंद्रह रुपये का दे रहे हो। कुछ कम नहीं करोगे। इसके जवाब में भुट्टा बेचने वाला लड़का कह रहा है कि आपकी गाड़ी को देखकर मैंने ज्यादा पैसे नहीं बताए हैं। इतने में ही बेचता हूं। इसके बाद मंत्री ने लड़के से 45 रुपए में तीन भुट्टे खरीदे और उसको पचास का नोट दिया।

भुट्टा खरीदने के दौरान मंत्री कुलस्ते ने लड़के से पूछा कि तुम कितने का एक भुट्टा लाते हो। इस पर लड़के ने बताया कि थोक में पांच रुपये का एक भुट्टा पड़ता है और दूर से लाना पड़ता है। इस पर मंत्री जी ने मुस्कराते हुए कहा कि हमें एक भुट्टा पंद्रह रुपए का देते हो। इसके बाद मंत्री कुलस्ते ने लड़के को भुट्टे का पैसा दिया।

ये भी पढ़ें -: BJP कार्यालय पहुंचते ही बदले मंत्री रामसूरत राय के सुर, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के बारे में कही ये बात

यह पूरा मामला उस वक्त का है जब केंद्रीय मंत्री कुलस्ते सड़क मार्ग से अपने काफिले के साथ गुजर रहे थे। इसी दौरान मंत्री जी की नजर भुट्टे भून रहे एक युवक पर पड़ी। लड़के से मंत्री जी की बातचीत का यह वीडियो मंत्री जी ने खुद अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

मंत्री जी ने वीडियो के साथ ट्वीट करते हुए लिखा- ‘आज सिवनी से मंडला जाते हुए। स्थानीय भुट्टे का स्वाद लिया। हम सभी को अपने स्थानीय किसानों और छोटे दुकानदारों से खाद्य वस्तुओं को ख़रीदना चाहिए। जिससे उनको रोज़गार और हमको मिलावट रहित वस्तुएं मिलेंगी। उसके बाद से यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। लोग सोशल मीडिया पर मंत्री जी से तरह-तरह के सवाल भी पूछ रहे हैं।

ये भी पढ़ें -: AIMIM के टिकट पर हिंदू महिला ने जीता चुनाव, बोलीं- मैंने ओवैसी की पार्टी से…

ये भी पढ़ें -: 5 दिन में ही धंस गई बुंदेलखंड एक्‍सप्रेस वे की सड़क, मोदी-योगी ने किया था शुभारंभ


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-