भीलवाड़ा में नाबालिग से दो साल तक रे’प करने वाला महंत गिरफ्तार, 8 थानों की पुलिस ने आश्रम…

भीलवाड़ा में नाबालिग से दो साल तक रे’प करने वाला महंत गिरफ्तार, 8 थानों की पुलिस ने आश्रम…
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Rajasthan News: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले में रेप के कथित मामले में एक महंत को गिरफ्तार किया गया है. भीलवाड़ा की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंचल मिश्रा ने गुरुवार को बताया कि आरोपी सरजू दास महाराज को यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम और आईपीसी की धारा 376 (रेप) के तहत दर्ज एक मामले में बुधवार को उसके आश्रम से गिरफ्तार किया गया है.

चंचल मिश्रा ने कहा कि 17 साल की पीड़िता ने कुछ समय पहले मांडल थाने में महंत के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. उन्होंने बताया कि पीड़िता का आरोप है कि सरजू महाराज पिछले दो साल से उसके साथ बलात्कार कर रहा था.

चंचल मिश्रा के मुताबिक मामले की जांच के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं इससे पहले पीड़िता के मां के चेहरे पर एसिड फेंककर जान से मारने की कोशिश की गई थी, लेकिन उसमें महंत के खिलाफ सबूत नहीं मिले थे.

ये भी पढ़ें -: BJP सांसद प्रज्ञा ठाकुर पर कर्नाटक में दर्ज हुई FIR, दिया था ये बयान…

दरअसल, नाबालिग और उसकी मां डांग का हुनमान मंदिर में ही काम करती थी. मामला बेहद सेंसिटिव होने के नाते पुलिस ने दो बार क्रॉस चेक करने के बाद आश्रम में दबिश दी थी. इसके बाद आठ थानों की पुलिस उसे पकड़कर आश्रम से बाहर लेकर आई थी.

आरोपी सरजूदास के खिलाफ मांडल थाने में मामला दर्ज होने के बाद से ही पुलिस एक्टिव हो गई थी. पुलिस ने आश्रम में काम करने वाले कई लोगों और नाबालिग के साथ रहने वाले बच्चों से पूछताछ की थी. पुलिस ने जलगांव स्थित आश्रम में रहने वाले एक युवक से भी इस मामले में पूछताछ की थी. इस युवक को नाबालिग ने महंत की ओर से किए यौन शोषण के बारे में बताया था.

वहीं इस मामले के बाद आरोपी महंत सरजूदास ने कहा कि उस पर लगाए गए आरोप झूठे हैं. मां-बेटी से आरोप लगवाया जा रहा है, हमारा उनसे कोई लेना-देना नहीं है.

ये भी पढ़ें -: BJP नेता का वीडियो वायरल, बोले- अगर खूंटा गाड़ दिया, तो पीएम मोदी भी नहीं हिला पाएंगे

ये भी पढ़ें -: त्रिपुरा में बीजेपी के एक और विधायक का इस्तीफा, अब तक 7 विधायक दे चुके हैं इस्तीफा


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-