Sports

भारत की हार पर बोले अजय जडेजा- घर का एक ही बुजुर्ग होना चाहिए, सात होंगे तो…

20221111 092256 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

इंग्लैड के खिलाफ सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद कप्तान रोहित और बाकी खिलाड़ियों को जमकर आलोचना झेलनी पड़ रही है। अर्शदीप को छोड़ सभी भारतीय गेंदबाजों को टीम से बाहर करने की बात हो रही है। इसके अलावा रोहित और राहुल की सलामी जोड़ी पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं।

इस बीच पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने बीसीसीआई और टीम इंडिया के मैनेजमेंट पर भी सवाल उठाए हैं। अजय जडेजा का कहना है कि इस साल सात खिलाड़ी भारत की कप्तानी कर चुके हैं। इस वजह से मुश्किल समय पर रोहित अपने खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं करवा पाए।

बल्ले के साथ भी कप्तान रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में कुछ खास नहीं कर पाए। छह पारियों में उनके बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतक निकला और 19.33 के औसत से वह सिर्फ 116 रन बना पाए। सेमी फाइनल मैच में कप्तानी में उन्होंने कई गलतियां की। पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा का मानना है कि रोहित और टीम मैनेजमेंट पहले से ही कई गलतियां कर रहे थे, जिसकी वजह से सेमीफाइल में भारत को हार सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें -: विराट कोहली ने T20 इंटरनेशनल मैं बनाया एक ख़ास रिकॉर्ड, बने पहले खिलाड़ी

अजय जडेजा ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट के साथ बातचीत में कहा “मैं एक बात बोलूंगा जो चुभेगी अगर रोहित शर्मा सुनेंगे, अगर किसी कप्तान को टीम बनानी है, तो हमें पूरे साल टीम के साथ रहना पड़ता है। पूरे साल में रोहित शर्मा कितने दिनों टीम के साथ रहे? ये मैं अब नहीं कह रहा, ये मैं पहले भी बोला हूं। आपने टीम बनानी है, और आप साथ नहीं रहते। कोच भी न्यूजीलैंड नहीं जा रहे। जडेजा ने आगे कहा “घर का एक ही बुज़ुर्ग होना चाहिए, सात बुज़ुर्ग होंगे तो भी दिककत है।

इस साल अलग-अलग टी20 सीरीज में अलग-अलग खिलाड़ियों ने भारतीय टीम की कप्तानी की। ऋषभ पंत ने जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में टीम का नेतृत्व किया था। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने आयरलैंड के खिलाफ भारत की कप्तानी की थी।

तीनों फॉर्मेट मिलाकर कुल सात खिलाड़ी इस साल भारत की कप्तानी कर चुके हैं। इनमें विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और शिखर धवन का नाम शामिल है !

ये भी पढ़ें -: विराट कोहली के निशाने पर ये चार बड़े रिकॉर्ड्स, क्या आज के मैच मैं तोड़ पाएंगे ?

ये भी पढ़ें -: पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचने पर Shoaib Akhtar बोले- इंडिया हम तो आ गए हैं, क्या आप…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-