बुलडोजर कार्रवाई से नाराज हुए जज, बोले- तमाशा बना दिया है, देखें वायरल वीडियो

बुलडोजर कार्रवाई से नाराज हुए जज, बोले- तमाशा बना दिया है, देखें वायरल वीडियो
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

उत्तर प्रदेश सरकार (UP government) द्वारा की जाने वाली बुलडोजर कार्रवाई खूब सुर्खियों में रही है। अन्य राज्यों की पुलिस भी बुलडोजर से कार्रवाई करने की शुरुआत की। पटना हाई कोर्ट (Patna High Court) में एक मामला ऐसा ही पहुंचा, जहां पुलिस ने बुलडोजर से एक घर तोड़ दिया था। मामला सुनते ही पटना हाई कोर्ट के जज भड़क गए और पुलिस कर्मियों को जमकर फटकार लगाई। कांग्रेस नेता ने यह वीडियो शेयर किया है।

पटना हाई कोर्ट (Patna High Court, Viral Video) में जब बुलडोजर से घर तोड़ने का मामला पहुंचा तो तो जज ने कहा- “यहां भी बुलडोजर चलने लगा है? ऐसा कौन सा ये ताकतवर आदमी है जिसका घर आपने बुलडोजर से तोड़ दिया? आप सरकार का प्रतिनिधत्व करते हैं या किसी व्यक्तिगत आदमी का? तमाशा बना दिया है कि किसी का भी घर बुलडोजर से तोड़ देंगे। जज (Patna High Court Judge) ने पुलिस और प्रशासन पर भूमाफियाओं से रिश्वत लेने की बात कही और कहा पुलिस ने खुद ही पीड़ित के घर पर बुलडोजर चलवा दिया। जब सारे फैसले थाने में ही करने हैं तो सिविल कोर्ट को बंद करवा दीजिए। इसके बाद उन्होंने पुलिस प्रशासन को जमकर फटकर लगाईं।

सोशल मीडिया पर अदालत की इस कार्यवाही का वीडियो वायरल है। कांग्रेस नेता श्रीनिवास बीवी (Srinivas Bv) ने लिखा कि जज साहब को लाखों सलाम, बुलडोजर बाबा को ये वीडियो दिखाया जाए। एक यूजर ने लिखा कि ऐसे जजों के दम पर ही आज आम आदमी को इंसाफ मिल पर रहा है वरना पुलिस और प्रशासन आम लोगों को परेशान करने के लिए लाइसेंसधारी है।

ये भी पढ़ें -: Kuldeep Sen Debut: पिता चलाते हैं सैलून, भारत के लिए डेब्यू कर गया बेटा

@RameshM35385373 यूजर ने लिखा कि जज साहब जैसे पर्सनालिटी के लोग ही अब इस देश को बचा सकते हैं। काश उत्तर प्रदेश में भी ऐसा कोई हिम्मतवाला जज होता तो इनलोगों की खबर लेता, अल्पसंख्यकों के मकान ना गिराए जाते।

@PankajV87163328 यूजर ने लिखा कि आज भी हम कहते हैं कि कभी-कभी कोर्ट भी ऐसे फैसले सुनाती है जिन्हें सुनकर हमें यह विश्वास हो जाता है कि आज भी न्याय जिंदा है। बड़े बुजुर्ग कहते हैं कि अब हम तुमसे कोर्ट में मिलेंगे, यह एक विश्वास ही तो है। आदित्य तिवारी नाम के यूजर ने लिखा कि पटना हाई कोर्ट के जज संदीप कुमार के आदेश का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। एक महिला के घर पर बुलडोज़र चलने से नाराज हुए हाई कोर्ट जज -बोले “न्यायालय को बंद करवा दो,पैसा लेकर घर गिरा दो”। पटना हाई कोर्ट जज ने पुलिस को ज़ोरदार लताड़ भी लगाई। एक यूजर ने लिखा कि पटना हाई कोर्ट के जस्टिस संदीप कुमार अपना काम कर रहे हैं, वही जो UP में भी होना चाहिए लेकिन इस दौर में इस सच्चाई और दृढ़ता के लिए उन्हें सलाम।

बता दें कि मामला पटना के अगमकुंआ थाना क्षेत्र का है। जहां प्रशासन ने एक घर को अवैध अतिक्रमण बताकर बुलडोजर से तोड़ दिया। मकान मालिक के खिलाफ भू माफियाओं से सांठगांठ के आरोप में मुकदमा भी दर्ज किया गया। मामला हाई कोर्ट (Patna High Court) पहुंचा तो कोर्ट के जज ने बुलडोजर कार्रवाई सुनते ही पुलिस को जमकर फटकार लगा दी। इतना ही नहीं, जज ने पीड़ित से कहा कि सीओ से लेकर एसएचओ तक सभी की जेब से आपको पांच पांच लाख रुपये मकान तोड़ने का मुआवजा दिलवाएंगे।

ये भी पढ़ें -: जेल से सीधे सियासत में होगी नवजोत सिंह सिद्धू की वापसी, पंजाब में हलचल तेज…

ये भी पढ़ें -: दिल्ली दं’गों से जुड़े केस में उमर खालिद और खालिद सैफी को कोर्ट ने किया बरी, जानें पूरा मामला…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-