बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी को मिला नोटिस, बहू मयंती लैंगर से जुड़ा है मामला

बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी को मिला नोटिस, बहू मयंती लैंगर से जुड़ा है मामला
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष रोजर बिन्नी अब मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं. हालांकि मामला उनसे नहीं, बल्कि उनकी बहू मयंती लैंगर से जुड़ा हुआ है. यह मामला हितों के टकराव का है. इसकी शिकायत पर बीसीसीआई के आचरण अधिकारी विनीत सरन ने रोजर बिन्नी को नोटिस भेजा है.

पीटीआई के मुताबिक, 1983 में वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे रोजर बिन्नी के खिलाफ संजीव गुप्ता ने शिकायत की है. इसकी के चलते सरन ने बिन्नी को उनके खिलाफ हितों के टकराव के आरोपों के मामले में 20 दिसंबर तक लिखित जवाब देने को कहा है.

शिकायतकर्ता संजीव गुप्ता ने आरोप लगाया है कि बिन्नी का हितों का टकराव है, क्योंकि उनकी बहू स्टार स्पोर्ट्स के लिए काम करती हैं जिसे भारतीय क्रिकेट के घरेलू सत्र के मीडिया अधिकार हासिल हैं. विश्व कप विजेता टीम के सदस्य रहे बिन्नी अक्टूबर में बीसीसीआई के 36वें अध्यक्ष बने. उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की जगह ली. बिन्नी भारत के लिए 27 टेस्ट और 72 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले.

ये भी पढ़ें -: प्रणय रॉय और राधिका रॉय के बाद रवीश कुमार ने दिया एनडीटीवी से इस्तीफ़ा

सरन ने 21 नवंबर को जारी नोटिस में कहा, ‘आपको सूचित किया जाता है कि बीसीसीआई के आचरण अधिकारी को बीसीसीआई के नियम 38 (1) (एक) और नियम 38 (2) के उल्लंघन को लेकर शिकायत मिली है जो आपके हितों के टकराव से जुड़े हैं. इसके अनुसार, ‘आपको निर्देश दिया जाता है कि शिकायत पर अपनी लिखित प्रतिक्रिया 20 दिसंबर 2022 को या इससे पहले दें. इस प्रतिक्रिया के समर्थन में हलफनामा भी दायर किया जाना चाहिए.

67 साल के रोजर माइकल हम्फ्री बिन्नी किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. रोजर बिन्नी साल 1983 वर्ल्ड कप की विजेता भारतीय टीम के सदस्य रह चुके हैं. उस वर्ल्ड कप में रोजर बिन्नी ने बतौर गेंदबाज धांसू प्रदर्शन किया था. बिन्नी उस विश्व कप में 18 विकेट्स के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर थे. इस शानदार प्रदर्शन के बाबवजूद टीम के बाकी सदस्यों के मुकाबले उनकी उतनी चर्चा नहीं होती है.

रोजर बिन्नी भारत के लिए खेलने वाले पहले एंग्लो-इंडियन क्रिकेटर रहे. बाद में रोजर के बेटे स्टुअर्ट बिन्नी ने भी भारत का प्रतिनिधित्व किया. रोजर बिन्नी ने 1979-87 के दौरान भारत के लिए 27 टेस्ट और 72 वनडे इंटरनेशनल मैचों में भाग लिया. उन्होंने साल 1979 में पाकिस्तान के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट के जरिए अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था.

ये भी पढ़ें -: NDTV बोर्ड मैं अडानी ग्रुप की एंट्री, प्रणय रॉय और राधिका रॉय ने दिया इस्तीफा

ये भी पढ़ें -: संजू सैमसन फिर प्लेइंग इलेवन से बाहर, आग बबूला हुए फैंस ने BCCI को बताया ‘पक्षपाती’


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-