बीएचयू में गजब का खेल, एक ही डिग्री से दर्जनों छात्रो को दी गयी उपाधियां, वीडियो वायरल

बीएचयू में गजब का खेल, एक ही डिग्री से दर्जनों छात्रो को दी गयी उपाधियां, वीडियो वायरल
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Banaras Hindu University Viral Video: काशी हिंदू विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक ही डिग्री पत्र से सभी छात्रों को उपाधियां दी जा रही है. वीडियो वायरल होने के बाद विश्वविद्यालय के दीक्षांत के इंतजाम पर पर सवाल खड़े हो रहे हैं. बता दें कि इस बार काशी हिंदू विश्वविद्यालय में 3 साल बाद दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में 37000 छात्रों को उपाधियां दी गई.

हैरान करने वाली बात यह है कि इतनी बड़ी संख्या में उपाधि देने पर विश्वविद्यालय की लापरवाही की तस्वीरें खूब वायरल हुई. एक तरफ जहां छात्रों को सर पर पहनने के लिए साफा नहीं मिल पाया तो वहीं एक ही डिग्री से सभी को प्रतीकात्मक उपाधि दी गई.

ये भी पढ़ें -: क्या कांग्रेस मैं मनमोहन सिंह की जगह लेने वाले हैं रघुराम राजन?

ये भी पढ़ें -: Twitter से हट जाएगा सभी का ‘ब्लू टिक’, Elon Musk ने किया बड़ा ऐलान, जानें वजह…

बता दें कि यह वीडियो विश्वविद्यालय के कला संकाय का है. जहां कला संकाय के छात्रों को उपाधियां दी जा रही हैं. लेकिन सभी की आंखें उस वक्त खुली की खुली रह गई जब एक ही डिग्री से सभी छात्रों को प्रतीकात्मक उपाधियां दी जाने लगी. विभाग से इस कार्य पर जब कला संकाय के विभागाध्यक्ष विजय बहादुर से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि डिग्रियां अभी बन नहीं पाई थी ऐसे में यह तरीका अपनाना पड़ा.

बता दें कि इस बार विश्वविद्यालय में 2020, 2021 और 2022 के छात्रों की डिग्रियां दीक्षांत समारोह के माध्यम से दी गई है. इस दौरान छात्रों की संख्या काफी अधिक होने से लापरवाही की तस्वीरें वायरल हो रही है.

ये भी पढ़ें -: जहरीली शराब पर बिहार विधानसभा में हंगामा, गुस्साए नीतीश BJP विधायकों से बोले- तुम लोग शराबी हो

ये भी पढ़ें -: इस बयान पर ट्रोल हो रहे हैं Youtuber Sourav Joshi, जल रहे पुतले… हो रही राजद्रोह चलाने की मांग

ये भी पढ़ें -: विधानसभा में BJP के नेता पर भड़के CM नीतीश, बोले- क्या हो गया तुम्हें…शराबबंदी के पक्ष में था न?


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-