Politics

बिहार NDA में दरार! BJP बोली साथ लड़ेंगे चुनाव तो JDU नेता बोले- कल किसने देखा

20220805 084917 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

पटनाः बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) अपने सहयोगी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) को आने वाले समय में बड़ा झटका दे सकता है. ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत में यह बड़ा बयान दिया है.

ललन सिंह ने बातचीत में सीधे कहा कि 2024 के लोकसभा और 2025 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और जेडीयू का साथ लड़ना तय नहीं है. ललन सिंह ने यह भी कहा कि हम बीजेपी को नकार नहीं रहे हैं. अभी हम तैयार हो रहे हैं, लेकिन कल किसने देखा है. दरअसल, बीते रविवार को ही पटना में बीजेपी के सात मोर्चों की संयुक्त कार्यसमिति की बैठक हुई थी.

ये भी पढ़ें -: शिंदे vs उद्धव: सुप्रीम कोर्ट ने एकनाथ श‍िंदे को सुनाई खरी-खरी, ऐसे पकड़ी श‍िंदे की चालाकी

कार्यक्रम के अंतिम दिन गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बिहार में जेडीयू के साथ बीजेपी के संबंधों को भी स्पष्ट कर दिया था. अमित शाह ने कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के नेतृत्व में ही बीजेपी 2024 का लोकसभा और 2025 के विधानसभा का चुनाव लड़ेगी. अब ललन सिंह के आए इस बयान से हलचल तेज हो गई है.

बता दें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब ललन सिंह ने इस तरह का बयान दिया हो. बीते दिनों जेडीयू के सहयोगी दल बीजेपी की ओर से यह बयान दिया था कि उनकी पार्टी विधानसभा की 243 सीटों में से 200 को चिह्नित कर अपनी तैयारी शुरू की है.

ये भी पढ़ें -: बाबा रामदेव बोले- मेडिकल साइंस ने 50 साल से पूरी दुनिया में मचा रखी है तबाही, हुवे ट्रोल…

इस पर ललन सिंह का बयान आया था कि 200 सीट पर ही क्यों? 243 सीटों पर क्यों नहीं? उन्होंने यह भी कहा था कि हम भी 243 सीटों पर तैयारी कर रहे हैं. हर दल को अपने संगठन को मजबूत करने का अधिकार है. अब इस तरह के बयानों से राजनीतिक गलियारों में एनडीए गठबंधन को लेकर कई तरह की चर्चा तेज हो गई है.

ये भी पढ़ें -: संसद में वित्त मंत्री बोली- नहीं कमजोर हो रहा भारतीय रुपया, लोग करने लगे ऐसे कमेंट…

ये भी पढ़ें -: रवीश कुमार बोले- मोहन भागवत जी, तिरंगा लेकर हाज़िर हों, मीडिया और विपक्ष खोज रहा है

ये भी पढ़ें -: क्या महाराष्ट्र में फिर फंस गया है पेच? फडणवीस हुवे दिल्ली रवाना और शिंदे ने रद्द कीं सारी बैठकें


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-