Politics

बिहार में NDA खत्म, मंगलवार को हो जाएगा ऐलान, लेकिन असली खेल अभी बाकी है

20220808 223357 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

बिहार में जारी सियासी घमासान के बीच एक बड़ी खबर मिल रही है। खबर ये है कि बिहार में NDA खत्म हो गया है। यानी बीजेपी और जेडीयू के रास्ते अलग हो गए हैं। सिर्फ ऐलान होना बाकी है। निजी चैनल ‘आज तक’ पर बात करते हुए वरिष्ठ पत्रकार कन्हैया भेल्लारी ने यह दावा किया है। कन्हैया भेल्लारी ने कहा कि बीजेपी और जेडीयू के रास्ते अलग हो गए हैं। मंगलवार को ऐलान भी हो जाएगा।

दरअसल, पिछले दो दिनों से बिहार की सियासी पारा चढ़ा हुआ है। चर्चाओं का बाजार गर्म है। कयास लगाए जा रहे हैं, बताए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि बिहार में कभी भी सत्ता परिवर्तन हो सकता है। एक बार फिर नीतीश कुमार बीजेपी को छोड़कर आरजेडी के साथ जा सकते हैं। तेजस्वी के साथ बिहार में महागठबंधन की सरकार बना सकते हैं। हालांकि इस बात की पुष्टि कोई नहीं कर रहा है। ‘आज तक’ पर बात करते हुए जेडीयू प्रवक्ता माधव आनंद ने कहा कि जो भी चर्चा है, वह सिर्फ और सिर्फ मीडिया में ही है। आज भी हम लोग एनडीए में हैं और बिहार में बीजेपी और जेडीयू की सरकार चल रही है।

ये भी पढ़ें -: एक ही दिन में नेता जी बदल डाले तीन पार्टी, सुबह मायावती दोपहर पंजा और शाम को…

जब उनसे पूछा गया कि क्या नीतीश कुमार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी बात किए थे? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस बात की जानकारी मुझे नहीं है। वहीं, तेजस्वी और नीतीश की बैठक को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा इसके बारे में भी पता नहीं है। हालांकि उन्होंने इतना जरूर कहा कि नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री हैं और तेजस्वी नेता प्रतिपक्ष, दोनों के बीच विकास के मुद्दे पर अक्सर बातें होती रहती हैं।

वहीं, कार्यक्रम में मौजूद कांग्रेस प्रवक्ता माधव आनंद से पूछा गया कि क्या रविवार को नीतीश कुमार सोनिया गांधी को फोन किए थे? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मुझे जानकारी नहीं है। कांग्रेस विधायक दल की बैठक करने वाली है? इस पर उन्होंने कहा कि बिहार के बदलते सियासी समीकरण को देखते हुए विधनमंडल दल की बैठक बुलाई गई हैं। पार्टी समय-समय पर बैठक करते रहती है।

ये भी पढ़ें -: श्रीकांत त्यागी फ़रार है, लेकिन रात को उसके गुंडे सोसायटी में लाठी-डंडा लेकर घुस गए

वरिष्ठ पत्रकार कन्हैया भेल्लारी ने कहा कि माधव आनंद हों या रोहन गुप्ता, दोनों की मजबूरी है। पार्टी लाइन से इतर बयान नहीं दे सकते। कन्हैया भेल्लारी ने दावा किया कि सियासी खिचड़ी पक गई, बस खाना बाकी है। उन्होंने कहा कि मंगलवार तक इंतजार कीजिए। नीतीश, तेजस्वी, कांग्रेस, लेफ्ट सब तैयार हैं। बस ऐलान बाकी है। कन्हैया भेल्लारी ने दावा किया कि नीतीश कुमार ही मुख्यमंत्री बनेंगे और तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री।

कभी नीतीश के साथ खास रहे अजय आलोक ने भी दावा किया कि ये तो सच है कि बिहार में सरकार बदलने वाली है। लेकिन सरकार का मुखिया नहीं बदलेगा। उन्होंने नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा ये तो ‘नाश कुमार’ बन गए हैं। अजय आलोक ने कहा कि सरकार तो बदलने दीजिए, फिर देखिएगा असली खेला। अजय आलोक ने कहा कि एनडीए से बाहर निकलने का फैसला लेना नीतीश कुमार के लिए आसान भी नहीं हैं।

ये भी पढ़ें -: केरल के दो मुस्लिम छात्रों ने जीता ‘रामायण क्विज’, कही ये बात…

ये भी पढ़ें -: बिहार में 15 अगस्त से पहले बदल सकती है सियासी तस्वीर, क्या शिवसेना की तरह होगा JDU का हाल…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-