Politics

बिलकिस बानो केस पर शाजिया इल्मी के आर्टिकल पर भड़की VHP, पूछा- क्या यह BJP का रूख है?

20220912 102751 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Bilkis Bano Rape Case: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने शनिवार को भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता शाजिया इल्मी के उस लेख की कड़ी आलोचना की, जिसमें उन्होंने लिखा है कि जो लोग बिलकिस बानो के साथ हुए गैंगरेप में दोषी पाए गए हैं, उनका वीएचपी के सदस्यों ने सम्मान किया है। वहीं उनको मिले क्षमादान में पीएम नरेंद्र मोदी की कोई भूमिका नहीं है।

शाजिया इल्मी के इस लेख पर वीएचपी ने कहा है कि जिन्होंने दोषियों का सम्मान किया था, उनसे वीएचपी का कोई लेनादेना नहीं है। इस दौरान वीएचपी ने पूछा है कि यह विचार जो लेख में हैं। वह शाजिया के व्यक्तिगत विचार हैं या फिर बीजेपी का रूख है?

ये भी पढ़ें -: सुप्रीम कोर्ट बोला- हिजाब की तुलना सिखों की पगड़ी और कृपाण से नहीं की जा सकती है

द इंडियन एक्सप्रेस में शुक्रवार को छपे लेख में भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता इल्मी ने दोषियों की माफी पर नाराजगी जताते हुए लिखा था कि एक महिला के रूप में उनकी ‘न्याय की व्यक्तिगत भावना को धोखा दिया गया’। उन्होंने आगे लिखा कि मुझे आश्चर्य है कि इस तरह के जघन्य अपराध में दोषी महज 15 साल के अंदर बच जाते हैं।

उसी समय उन्होंने अपने लेख में साफ किया कि गुजरात सरकार द्वारा छूट का निर्णय उस प्रक्रिया का हिस्सा था, जिसमें केंद्र की कोई भूमिका नहीं थी। द इंडियन एक्सप्रेस को लिखे नोट में विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रवेश कुमार चौधरी ने इल्मी के लेख को विहिप को बदनाम करने की साजिश बताया।

ये भी पढ़ें -: कांग्रेस नेता का BJP पर पलटवार, बोले- निक्कर वाले केवल टी-शर्ट ही तो देखेंगे

उन्होंने कहा कि वह (इल्मी) लुटियंस दिल्ली के एक कुलीन वर्ग से ताल्लुक रखती है, जो झूठे प्रचार करने के लिए बदनाम है।

चौधरी ने कहा कि वह संघ परिवार की विचारधारा, खासकर विहिप से अनजान हैं, जिसने हिंदू संस्कृति, उनके दावों और नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार को विहिप से मिले समर्थन के लिए जबरदस्त काम किया है। इसके अलावा वह हिंदुत्व के दर्शन को नहीं समझती है। चौधरी ने कहा कि दोषी विहिप के नहीं थे और जिस कार्यालय में कार्यक्रम हुआ था, वह कार्यालय भी विहिप का नहीं है।

ये भी पढ़ें -: प्रशांत किशोर का नीतीश कुमार पर तंज, बोले- 90 डिग्री पर झुककर PM मोदी को प्रणाम करते थे अब…

ये भी पढ़ें -: 3 परिवारों ने घरों पर लगाया बैनर- BJP विधायक कब्जा कर रहे हमारी जमीन, इसलिए पलायन को मजबूर…

ये भी पढ़ें -: जेल से रिहा होने के बाद KRK का ट्वीट- मैं बदला लेने के लिए लौट आया हूं…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-