Sports

बाबर आजम ने ड्रेसिंग रूम में लगाई क्लास, भारत से हार के विलेन नवाज को कह दी ये बात…

20221024 142418 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Babar Azam Ind vs Pak T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया के खिलाफ हार झेलने के बाद पाकिस्तान टीम काफी निराश नजर आई. मगर टीम के कप्तान बाबर आजम ने ड्रेसिंग रूम में सभी खिलाड़ियों की क्लास ली और एक मोटिवेशन वाली स्पीच भी दी. अपनी स्पीच में बाबर आजम ने खासकर स्पिनर मोहम्मद नवाज से बात की और उन्हें दिलासा दिया कि सिर झुकाना नहीं है. इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया. अब आगे के मैचों पर ध्यान देना है. बाबर ने अपने खिलाड़ियों के आत्मविश्वास को बढ़ाने का काम किया और कहा कि आगे काफी मैच हैं. यहीं सफर खत्म नहीं हुआ है. बाबर का कहा था कि खिताब भी जीतने के लिए ताकत झोंकनी है.

बाबर ने कहा, ‘बहुत अच्छा मैच हुआ. हमने एफर्ट की. हमारे हाथ में एफर्ट है. कुछ गलतियां हुईं… उनसे सीखना है. गिरना नहीं है. टूर्नामेंट स्टार्ट हुआ है. अभी बड़े मैच पड़े हैं. गिरे कोई ना… मैं फिर बोलूंगा कि किसी एक बंदे की वजह से नहीं हारे हैं. हम सब हारे हैं. किसी पर उंगली नहीं उठानी हैं. ये इस टीम में नहीं होगा. बतौर टीम हम हारे हैं. बतौर टीम ही हम जीतेंगे. एकसाथ रहना है. अच्छी परफॉर्मेंस भी की है. वो भी देखो. हां.. थोड़ी-थोड़ी गलतियां हो रही हैं, उनमें सुधार करना है बतौर टीम.

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने मोहम्मद नवाज से कहा, ‘स्पेशली नवाज… कोई मसला नहीं है. तू मैच विनर है मेरा. मुझे तुझ पर हमेशा भरोसा रहेगा जो मर्जी हो. सिर गिराना नहीं है. तू मैच जिताएगा मुझे. बड़ा अच्छा एफर्ट था… प्रेशर वाला मैच था… लेकिन तू मैच को इतना क्लोज लेकर गया. यह बहुत शानदार रहा. सारी चीजें यहीं छोड़कर जाना, ठीक है… आगे जाकर नए सिरे से शुरू करना है. हम बतौर टीम बहुत अच्छा खेले. उसको ही जारी रखना है. ऑल द बेस्ट.

ये भी पढ़ें -: विराट कोहली बने T20I के नए बादशाह, रोहित शर्मा को इस रिकॉर्ड में छोड़ा पीछे

बता दें कि भारतीय टीम को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रनों की जरूरत थी. तब बाबर ने नवाज को ओवर दिया था. इसमें नवाज ने एक हाइट की नोबॉल भी की थी. हालांकि आखिरी ओवर में नवाज ने दो विकेट भी लिए, लेकिन नोबॉल ने खेल बिगाड़ दिया. विराट कोहली ने मैच विनिंग पारी खेली.

बता दें कि मैच में पाकिस्तान ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट पर 159 रन बनाए थे. अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या भारतीय टीम के लिए बॉलिंग में काफी असरदार साबित हुए. अर्शदीप और पंड्या ने तीन-तीन विकेट लिए. पाकिस्तानी टीम के लिए शान मसूद ने सबसे ज्यादा नाबाद 52 रनों की पारी खेली. वहीं इफ्तिखार अहमद ने 34 बॉल पर 51 रन बनाए.

160 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने सातवें ओवर में 31 रनों के स्कोर पर उसके चार बल्लेबाज पवेलियन में थे. केएल राहुल और रोहित शर्मा चार-चार, जबकि सूर्यकुमार यादव 15 और अक्षर पटेल दो रन बनाकर आउट हो गए थे. फिर कोहली ने हार्दिक पंड्या (37 गेंदों में 40 रन) के साथ शतकीय साझेदारी कर मैच में टीम इंडिया की वापसी कराई. इस तरह टीम इंडिया ने 4 विकेट से मैच जीता.

ये भी पढ़ें -: इंडिया की जीत पर जमकर नाचे सुनील गावस्कर, इरफान पठान और श्रीकांत, वीडियो हुवा वायरल

ये भी पढ़ें -: पाकिस्तान से जीत के बाद मैदान पर रो पड़े हार्दिक, बोले- हम हारेंगे साथ में, जीतेंगे साथ में…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-