बांग्लादेश दौरे पर भारत को लगा बड़ा झटका, ये बड़ा खिलाड़ी चोट के चलते हुवा बाहर…

बांग्लादेश दौरे पर भारत को लगा बड़ा झटका, ये बड़ा खिलाड़ी चोट के चलते हुवा बाहर…
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी हाथ में चोट के चलते बांग्लादेश के खिलाफ रविवार 4 दिसंबर से शुरू होने वाली वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी। पता चला है कि शमी ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए थे। उनका 14 दिसंबर से चटगांव में शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में खेलना भी संदिग्ध है।

बीसीसीआई के सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा,” मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए थे। उनके हाथ में चोट लगी है। उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है और वह टीम के साथ एक दिसंबर को बांग्लादेश के दौरे पर नहीं गए।

शमी की चोट की गंभीरता का पता नहीं चला। बंगाल का यह तेज गेंदबाज अगले साल होने वाले वनडे विश्वकप को देखते हुए इस प्रारूप में भारतीय टीम का अहम अंग है।

ये भी पढ़ें -: सलमान खान पर एक्स गर्लफ्रेंड सोमी अली के आरोप, बोली- सिगरेट से जलाया, शारीरिक शोषण किया औऱ…

शमी अगर टेस्ट श्रृंखला में नहीं खेल पाते हैं तो यह कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के लिए चिंता का विषय होगा क्योंकि भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखने के लिए प्रत्येक मैच जीतना होगा।

सूत्रों ने कहा,” शमी का वनडे श्रृंखला से बाहर होना चिंता का विषय है लेकिन अगर वह टेस्ट श्रृंखला से बाहर होते हैं तो यह बड़ी चिंता होगी क्योंकि जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में उन्हें टेस्ट मैचों में भारतीय गेंदबाजी की अगुवाई करनी है।

बता दें, भारत के बांग्लादेश दौरे का आगाज 4 दिसंबर को ढाका में खेले जाने वाले पहले वनडे मुकाबले से होगा। इसके बाद सीरीज का दूसरा मुकाबला इसी मैदान पर 7 दिसंबर को खेला जाएगा, वहीं आखिरी मैच 10 दिसंबर को चैटोग्राम में होगा। वनडे सीरीज के बाद भारत को दो टेस्ट मैच की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। यह टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। 14 दिसंबर को चैटोग्राम में सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा, वहीं इस दौरे का अंत 22 दिसंबर से ढाका में खेले जाने वाले आखिरी टेस्ट मैच से होगा।

ये भी पढ़ें -: शिवराज ने की ‘एक व्यक्ति, एक शादी’ की बात लेकिन मंच पर ही थे 4 पत्नियों वाले मंत्री

ये भी पढ़ें -: परेश रावल के खिलाफ कलकत्ता के थाने में शिकायत, जानें क्या लगा है आरोप…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-