India

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने 6 मुस्लिम युवकों की बेरहमी से पिटाई, बोले- साधु के वेश में भिक्षा मांग रहे, Video वायरल

20220727 163659 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

बिहार के हाजीपुर का एक एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ता 6 लोगों की बेरहमी से पिटाई करते नजर आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि जिन छह लोगों की पिटाई हो रही है वो मुस्लिम युवक हैं और साधु वेश में भिक्षा मांग रहे थे. ये लोग हाजीपुर के कदमघाट पर साधु के वेश में नंदी बैल के साथ ठहरे थे.

राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को शक हुआ तो उन्होंने पूछताछ शुरू कर दी. पूछताछ में साधु के वेश में ठहरे लोग मुस्लिम निकले. इसके बाद बजरंग दल के लोगों ने इनकी बेरहमी पिटाई शुरू कर दी. खबर पुलिस को मिली पुलिस मौके पर दल-बल के साथ पहुंची, लेकिन पुलिस मूकदर्शक बनी रही और पिटने वाले मुस्लिम युवकों से पूछताछ करते रहे. पुलिस वालों के सामने भी राष्ट्रीय बजरंग दल के लोगों ने लात घूंसे बरसाये. बाद में इन्हें थाने लाया गया.

ये भी पढ़ें -: अशोक गहलोत बोले- संबित पात्रा खुद नाटकबाज आदमी है, ED करे प्रेस कांफ्रेंस

वहां मुस्लिम युवकों ने बताया कि वो ये काम सालों से करते आए हैं, उनके पुरखे भी नंदी के साथ भीख मांगते थे, अपनी परम्परा के अनुसार वो नंदी के साथ घूमते हैं. पुलिस ने सभी युवकों को PR बांड पर रिहा कर दिया. नंदी बैल को गौशाला भेज दिया गया है. हाजीपुर में कल राष्ट्रीय बजरंग दल के नेताओं ने साधुओ के वेश में भिक्षा मांग रहे 6 मुस्लिम युवको को पकड़ लिया था. साधु बने यह लोग नंदी बैल के साथ घर-घर घूम कर भिक्षा मांगने का काम कर रहे थे.

राष्ट्रीय बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और साधुओं से पूछताछ शुरू कर दी. पूछताछ में साधु के वेश में ठहरे लोग मुस्लिम निकले. इसके बाद की बेरहमी और बेशर्मी की तस्वीर दिखी. इन संदिग्धों से पूछताछ के नाम पर राष्ट्रीय बजरंग दल के नेताओं ने लात घूंसो से पिटाई शुरू कर दी. जब एक थक गया तो दूसरे को लाठी थमा दी और लगातार लाठियां बरसाते रहे. खबर पुलिस को मिली तो स्थानीय नगर थाने की पुलिस मौके पर दल बल के साथ पहुंची.

ये भी पढ़ें -: नरोत्तम मिश्रा बोले- बीटेक स्टूडेंट निशांक राठौर की संदिग्ध हालात में मौत हत्या नहीं, आत्महत्या है

बजाय पुलिस इन लोगो से पूछताछ करती. पुलिस भीड़ के साथ मुंह ताकती दिखी और बजरंगी पुलिसवालों के अंदाज में पूछताछ करते दिखे. पुलिसिया अंदाज तक मामला होता तो ठीक था, लेकिन यहां तो बजरंगी पुलिसवालों के सामने ही लात घूंसो के साथ बर्बरता करते नजर आये. खैर इन लोगों ने पिटाई के जख्म और चोट दिखाते हुए खुद को निर्दोष बताया.

साधु बने मुस्लिम समुदाय के लोगों की पिटाई मामले में पुलिस ने सभी 6 मुस्लिम साधुओं को PR बांड पर रिहा किया है और 6 नंदी बैल को गौशाला भेज दिया गया है, जबकी बेरहमी से पिटाई के मामले में पुलिस ने राष्ट्रीय बजरंग दल के नेता और अज्ञात लोगों के खिलाफ धार्मिक उन्माद फैलाने और IT एक्ट के तहत स्थानीय नगर थाना में मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें -: सेक्स रैकेट चलाने का आरोपी BJP नेता बर्नाड एन मराक उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार, मेघालय पुलिस ले जाएगी साथ

ये भी पढ़ें -: चीफ़ जस्टिस बोले- ईमानदार पत्रकारिता पर ध्यान दे मीडिया, स्वतंत्र पत्रकारिता लोकतंत्र की रीढ़


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-