Sports

फाइनल मैं हार पर बोले कप्तान बाबर आजम- दुर्भाग्य से शाहीन…

20221113 184120 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

इंग्लैंड ने एक बार फिर ग्लोबल चैंपियन का खिताब अपने नाम कर लिया है। टी20 विश्व कप 2022 चैंपियनशिप खेल में पाकिस्तान को इंग्लैंड से अपमानजनक हार का सामना करना पड़ा। मेलबर्न में रविवार को खेले गए मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कप्तान जोस बटलर की बुद्धिमानी भरी पसंद के कारण इंग्लिश टीम ने पाकिस्तान को बहुत अधिक रन हासिल करने से रोक दिया।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 138 रन बनाए। रोमांचक खेल में कप्तान बाबर आजम (32), मोहम्मद रिजवान (15), मोहम्मद हैरिस (8), शान मसूद (38) और इफ्तिखार अहमद डक पर आउट हो गए। शादाब खान (20), मुहम्मद नवाज (5) और मोहम्मद वसीम ने केवल 4 रन बनाए।

इंग्लैंड के सैम कुरेन ने चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट चटकाए. बेन स्टोक्स, आदिल राशिद और क्रिस जॉर्डन ने दो-दो विकेट लिए। अहम मैचों में पाकिस्तान की सबपर बल्लेबाजी सवालों के घेरे में है। पाकिस्तान की शर्मनाक हार को लेकर कैप्टन बाबर आजम ने अहम बयान दिया है.

ये भी पढ़ें -: हिमाचल चुनाव: रामपुर में निजी गाड़ी में EVM ले जाने के आरोप में 6 कर्मचारी सस्पेंड

खेल के बाद बोलने वाले कप्तान बाबर आजम के अनुसार, हमने पहले दो गेम गंवाए, लेकिन अंतिम चार मैचों में हमने जिस तरह से खेला वह प्रभावशाली था। खेल से पहले आपने टीम को क्या निर्देश दिया था? बाबर ने जवाब दिया, “मैंने खिलाड़ियों को फ्रीडम के साथ मैच खेलने के लिए कहा था, लेकिन मेरा मानना है कि हम 20 रन कम बना पाए थे।” बाबर ने आगे कहा, “यह उल्लेखनीय है कि हमारे दस्ते ने खेल के अंत तक कैसे संघर्ष किया।”

अपनी टीम की गेंदबाजी के बारे में बाबर ने कहा, “हमारी गेंदबाजी निस्संदेह दुनिया का सबसे अच्छा आक्रमण है।” यह बहुत अच्छा था कि हमने पहले छह ओवरों में तेज शुरुआत कैसे की। हमने दुर्भाग्य से एक अलग परिणाम देखा क्योंकि शाहीन अफरीदी को चोट लगी थी, लेकिन यह खेल का हिस्सा है।

शाहीन को फील्डिंग के दौरान चोट लग गई थी। इसके बाद उन्हें मैदान से हटा दिया गया था। वह खेल के दौरान केवल 2.1 ओवर ही गेंदबाजी कर पाए थे। इसमें उन्होंने 13 रन देकर एक विकेट लिया। शाहीन अंतिम कुछ ओवरों में अत्यधिक उत्पादक रहे होंगे और पाकिस्तान को छह गेंद शेष रहते पांच विकेट के अंतर से मैच जीतने में मदद की, लेकिन वह मैदान पर वापसी करने में असमर्थ रहे।

ये भी पढ़ें -: हिंदुस्तानी भाऊ के बयान पर भड़की उर्फी जावेद, जेल भेजने की दी चेतावनी

ये भी पढ़ें -: टिकट नहीं मिलने से नाराज AAP के पूर्व पार्षद हाईटेंशन लाइन के खंबे पर चढ़े


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-