Politics

प्रयागराज में #ByeByeModi का पोस्टर लगाने वाले 5 गिरफ्तार, पुलिस ने किया ये दावा…

20220712 125921 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

संगम नगरी प्रयागराज में 9 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होर्डिंग लगाये जाने के मामले में पुलिस ने सोमवार देर रात पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने दावा किया है कि तेलंगाना से साजिश रची गई है और ये पोस्टर तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के एक नेता ने फोन के जरिये एक इवेंट मैनेजर के कंपनी संचालक से छपवाए गए थे.

दरअसल 9 जुलाई को शहर के पुलिस लाइन आरडी पैलेस के पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विवादित होर्डिंग लगवाई गई थी, जिसमें Bye Bye Modi लिखा था. पुलिस ने आनन फानन में ये होर्डिंग हटवा दी थी और अज्ञात पर मुकदमा लिख लिया था. फिर पुलिस ने पीएम मोदी की छवि धूमिल करने की पड़ताल शुरू की.

ये भी पढ़ें -: अब ओपी राजभर की पार्टी में बगावत, प्रदेश उपाध्‍यक्ष बोले- ओपी राजभर बिन पेंदी के लोटे

पुलिस सबसे पहले उन मजदूरों तक पहुंची जिन्होंने इसको लगाया था और कड़ी से कड़ी मिलते हुए इससे जुड़े अन्य लोगों तक पहुंची. पुलिस ने इस मामले में पांच को गिरफ्तार कर लिया है. होर्डिंग छपवाने के लिए कंपनी संचालक को तेलंगाना से फोन आया और उसे 10 हज़ार रुपये में ठेका दिया गया था.

20220712 125921 min

ये भी पढ़ें -: अब ‘आज तक’ पर दिखेंगे सुधीर चौधरी, नए शो का ऐलान, सँभाला ये पद…

गिरफ्तार हुए कंपनी संचालक अनिकेत केशरवानी ने पुलिस को जानकारी दी कि उसके पास साईं नाम के व्यक्ति का फोन आया था, जो अपने आपको तेलंगाना के बता रहा था. उसने पोस्टर छपवाने और लगाने के लिए 10 हज़ार का ठेका दिया था.

पुलिस ने इस मामले में ईवेंट कंपनी के संचालक अनिकेत केशरवानी, प्रिंटिंग प्रेस के मालिक अभय कुमार सिंह, ठेकेदार राजेश केशरवानी और दो मजदूर शिव व धर्मेंद्र कुमार उर्फ ननका को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सीसीटीवी के जरिये इनकी पहचान की और इन तक पहुंची.

ये भी पढ़ें -: अब शिवसेना के सांसदों ने भी कर दी बगावत, द्रौपदी मुर्मू के समर्थन में उतरे ये 16 MP

ये भी पढ़ें -: तस्लीमा नसरीन ने कुर्बानी पर किया ट्वीट, मिलने लगे ऐसे जवाब…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-