India

पोक्सो कोर्ट ने दीपक चौरसिया के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट, जानें पूरा मामला…

20221108 083443 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

पत्रकार और समाचार-एंकर दीपक चौरसिया के खिलाफ गुरुग्राम की एक विशेष अदालत ने 10 वर्षीय लड़की और उसके परिवार के कथित रूप से छेड़छाड़, संपादित और अश्लील वीडियो प्रसारित करने और इसे आसाराम बापू के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले से जोड़ने के लिए गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है. 21 नवंबर, 2022 को गिरफ्तारी का वारंट जारी किया.

बार एंड बेंच की रिपोर्ट के अनुसार, अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश (एएसजे) शशि चौहान ने आदेश दिया है कि, “आवेदक-आरोपी दीपक चौरसिया की जमानत रद्द की जाती है. उनका जमानत बांड और जमानती बांड रद्द कर दिया जाता है और राज्य को जब्त कर लिया जाता है.

आरोपी दीपक चौरसिया के खिलाफ 21 नवंबर को गिरफ्तारी वारंट जारी किया जाए. धारा 446 सीआरपीसी के तहत उनके जमानतदार और उनके पहचानकर्ता को भी निर्धारित तिथि के लिए नोटिस जारी किया जाए.”

ये भी पढ़ें -: कॉमेडियन वीर दास के खिलाफ हिंदू जनजागृति समिति ने दर्ज कराई शिकायत, जानें पूरा मामला…

28 अक्टूबर को चौरसिया द्वारा अदालत में पेश नहीं होने पर नाराजगी जताते हुए अदालत ने कई कि उन्होंने एक आवेदन में यह तो बताया कि लो ब्लड प्रेशर के वजह से वे अदालत नहीं आ पाए लेकिन इसके साथ उन्होंने कोई प्रमाण पेश नहीं किया.

अदालत ने कहा कि पहले भी इस तरह से आवेदन मिले थे जिससे और ऐसा प्रतीत होता है कि चौरसिया जानबूझकर अपनी उपस्थिति से बच रहे हैं.

आपको बता दें कि दिसंबर 2013 में बच्चे के रिश्तेदार शिकायत कर न्यूज चैनल न्यूज 24, इंडिया न्यूज और न्यूज नेशन पर यौन पीड़ित शिकायतकर्ता की पत्नी और कुछ अन्य महिलाओं के चेहरे दिखाए देने वाले वीडियो प्रसारित करने का आरोप लगाया था. इस मामले में पत्रकार अजीत अंजुम, एंकर चित्रा त्रिपाठी और चौरसिया का नाम भी शामिल है.

ये भी पढ़ें -: दो मीडिया चैनलों पर भड़के केरल गवर्नर आरिफ मोहम्मद, बोले- आप लोगों से बात नहीं करना चाहता, निकल जाइए

ये भी पढ़ें -: गावस्कर ने सूर्यकुमार को बताया नया मिस्टर 360, पाकिस्तान दिग्गज क्रिकेटर्स बोले- वह दूसरे ग्रह से…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-