Politics

पैग़ंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के आरोप में BJP विधायक टी राजा गिरफ़्तार

20220823 121057 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

पैग़ंबर मोहम्मद पर कथित विवादित बयान देने के आरोप में तेलंगाना के बीजेपी विधायक टी राजा सिंह को तेलंगाना पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है. टी राजा सिंह ने एक वीडियो जारी कर एक मज़हब विशेष पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. बीजेपी विधायक के बयान के विरोध में हैदराबाद में सोमवार देर रात प्रदर्शन हुए.

प्रदर्शनकारियों ने टी राजा सिंह की जल्द से जल्द गिरफ़्तारी की मांग की थी. सोमवार देर रात पुलिस कमिश्नर सीवी आनंद के दफ़्तर और शहर के अन्य हिस्सों में विरोध प्रदर्शन और नारेबाज़ी हुई. इसके बाद टी राजा के ख़िलाफ़ आईपीसी की धार 295(ए), 153 (ए) सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया था.

ये भी पढ़ें -: उजड़ गया परिवार: पसरा मातम, घरों में नहीं जले चूल्हे, एक साथ उठे पांच जनाजे तो रो पड़ा पूरा गांव

टी राजा सिंह ने हास्य कलाकार मुन्नवर फ़ारूकी को लेकर एक वीडियो जारी किया था. उन्होंने हैदराबाद में होने वाले फ़ारूकी के शो को रोकने की धमकी भी दी थी. इस वीडियो में ख़ुद राजा सिंह ने मुन्नवर फ़ारूकी और उनकी माँ के ख़िलाफ़ टिप्पणी की थी. साथ ही पैग़बंर मोहम्मद को लेकर भी आपत्तिजनक बयान दिया था.

20220823 121057 min

ये भी पढ़ें -: गौतम अडानी ने मुकेश अंबानी को छोड़ा पीछे, मुकेश अंबानी से 1.5 गुना हुई संपत्ति

ये विवाद ऐसे समय में सामने आया है जब कुछ समय पहले ही बीजेपी की पूर्व नेता नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट के दौरान पैग़ंबर मोहम्मद पर विवादित बयान दिया था.

उस समय कई इस्लामिक देशों ने आधिकारिक तौर पर भारत के सामने आपत्ति दर्ज कराई थी. बीजेपी ने बयान के लिए नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था. नूपुर शर्मा के ख़िलाफ़ देशभर में कुल 10 एफ़आईआर दर्ज कराई गई थीं.

ये भी पढ़ें -: पाकिस्तान से आया हिंदू शरणार्थी कर रहा था जासूसी, राजस्थान इंटेलिजेंस ने दिल्ली में पकड़ा

ये भी पढ़ें -: किसानों के धरने पर बोले केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी- दो कौड़ी का आदमी है राकेश टिकैत

ये भी पढ़ें -: अब प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड्स के हवाले होने वाली हैं एयरपोर्ट्स की सुरक्षा, जानें पूरा मामला…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-