India

पूर्व संघ प्रचारक यशवंत श‍िंंदे का दावा- BJP की जीत के ल‍िए आरएसएस ने करवाए बम धमाके

20220901 190833 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

महाराष्ट्र के मुंबई में रहने वाले यशवंत शिंदे ने दावा किया है कि 2006 के पटबंधरे नगर बम विस्फोट आरएसएस ने करवाए थे। यशवंत शिंदे ने नांदेड़ की एक अदालत में एक आवेदन दायर किया है और कहा है कि वह इस मामले में गवाह बनने के लिए तैयार है, क्योंकि उनके पास धमाके से जुड़ी हुई सारी जानकारी है। वहीं अब इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता पवन खेड़ा और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने बीजेपी और आरएसएस पर निशाना साधा है। यशवंत शिंदे ने खुद को आरएसएस से जुड़ा हुआ बताया है।

यशवंत शिंदे ने दावा किया है कि वह 1995 से विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और राष्ट्रीय स्वयंसेवक के सदस्य रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि वह नांदेड़ बम विस्फोट में मारे गए हिमांशु पांसे और 20 अन्य लोगों के साथ इस प्रशिक्षण में शामिल हुए थे। यशवंत शिंदे ने कहा है कि वह नांदेड़ में कई बार हिमांशु पानसे से मिलने गए थे और उनसे कहा था कि ऐसा न करें।

ये भी पढ़ें -: हुबली में ईदगाह मैदान में ही होगी गणेश पूजा, हाई कोर्ट ने कहा- सुप्रीम कोर्ट का आदेश मान्य नहीं

यशवंत शिंदे ने आरोप लगाया है कि यह धमाके सिर्फ बीजेपी की जीत के लिए आरएसएस द्वारा करवाए गए थे। बता दें कि 5 अप्रैल 2006 को नांदेड़ के पटबंधरे नगर स्थित एक घर में बम धमाका हुआ था। इसमें बम बनाते समय हिमांशु पांसे और कोंडावर की मौत हो गई जबकि कई लोग अन्य घायल हो गए थे। शुरुआत में पुलिस ने कहा था कि यह पटाखा विस्फोट था, लेकिन बाद में पता चला कि घटना बम विस्फोट बनाने के दौरान हुई थी।

वहीं इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता पवन खेड़ा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि इससे बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़ क्या हो सकती है। उन्होंने लिखा, “राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक रहे यशवंत शिंदे ने हलफ़नामा दायर कर संघ के राष्ट्र विरोधी कारनामों की ख़ौफ़नाक जानकारी उजागर की। कैसे पूरे देश में बम विस्फोट करने का षड्यंत्र रचा गया, कौन-कौन उसमें शामिल थे? इससे बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़ और क्या हो सकती है?

ये भी पढ़ें -: असम में एक और मदरसे पर चला बुलडोजर, जानें क्यों हुई ये कार्रवाई

पवन खेड़ा के ट्वीट करते ही कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ता इस पोस्ट को शेयर करने लगे और बीजेपी-आरएसएस पर आरोप लगाने लगे। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी ट्वीट करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है।

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा, “यशवंत शिंदे ने बेहद साहस के साथ शपथपत्र दिया है। जिन लोगों के नाम यशवंत शिंदे ने लिया है यह अपराधिक प्रवृत्ति के लोग हैं। इस बयान के बाद यशवंत की जान को खतरा हो सकता है। कमिश्नर पुलिस मुंबई को तत्काल यशवंत की सुरक्षा के पुख़्ता इंतज़ाम करना चाहिए।

ये भी पढ़ें -: परीक्षा में फेल होने पर छात्रों ने शिक्षकों को पेड़ से बांधकर बुरी तरह पीटा, वीडियो हुआ वायरल

ये भी पढ़ें -: अन्ना हजारे पर भड़के उदित राज, बोले- समाजद्रोही, महाधूर्त और बेईमान

ये भी पढ़ें -: NDTV को ख़रीदने की अडानी समूह की कोशिश में आया एक और मोड़, जानें विस्तार से…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-