पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का बयान- विराट और बाबर की तुलना बंद करो, वो बहुत बड़ा जीरो है…

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर का बयान- विराट और बाबर की तुलना बंद करो, वो बहुत बड़ा जीरो है…
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (Virat Kohli Babar Azam) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार उपलब्धियां हासिल की हैं. साथ ही तीनों फॉर्मेट में नए रिकॉर्ड्स बनाने के चलते फैंस और क्रिकेट विशेषज्ञों ने उनकी तुलना आधुनिक समय के महान बल्लेबाज़ विराट कोहली से भी करते हैं.

हालांकि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने कड़े शब्दों में फैंस से कहा है कि ये तुलना बंद कीजिए, साथ ही बाबर को उनकी कप्तानी और बल्लेबाज़ी के लिए लताड़ लगाई है और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान उनकी कप्तानी की जमकर आलोचना की है.

अपने यू ट्यूब चैनल पर बोलते हुए दानिश कनेरिया ने कहा कि वर्तमान में पाकिस्तानी बल्लेबाज़ी क्रम के किसी भी बल्लेबाज़ की तुलना भारत के रोहित शर्मा और विराट कोहली से नहीं की जा सकती है. कनेरिया की ये टिप्पणी पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले गए कराची टेस्ट के बीच आई. जहां पर इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0 से व्हाइट वॉश कर दिया है.

ये भी पढ़ें -: FIFA ने फुटबॉल वर्ल्ड कप में बांट दी 3500 करोड़ रुपये की प्राइज मनी, खुद की कमाई जानेंगे तो रह जाएंगे हैरान

कनेरिया ने आगे कहा कि लोगों को बाबर की तुलना विराट से करना बंद कर देना चाहिए. विराट कोहली और रोहित शर्मा बहुत बड़े खिलाड़ी हैं. पाकिस्तान की टीम में ऐसा कोई खिलाड़ी नहीं है जिसकी तुलना विराट से की जा सके. लेकिन जब आप बाबर से बात करेंगे तो पायेंगे कि राजा से बात हो रही हैं और जब परिणाम देखेंगे तो बिल्कुल जीरो है.

कनेरिया ने टेस्ट सीरीज में बाबर की कप्तानी की आलोचना करते हुए इसे जीरो रेटिंग दी. उन्हें लगता है कि बाबर के पास रेड बॉल क्रिकेट में पाकिस्तान का नेतृत्व करने की क्षमता नहीं है और इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स व कोच ब्रैंडन मैक्कुलम से उन्हें कप्तानी के गुर सीखने चाहिए.

इतना ही नहीं कनेरिया ने ये भी कहा कि कप्तान के रूप में बाबर बहुत बड़ा जीरो है. उनके पास बेन स्टोक्स को देखकर कप्तानी सीखने का मौका था. इतना ही नहीं अपने अहंकार को एक तरफ रखकर वे सरफराज़ अहमद से भी चीज़ें पूछ सकते थे कि कप्तानी कैसे करते हैं. बता दें कि कराची टेस्ट में पाकिस्तान को करारी हार झेलनी पड़ी है.

ये भी पढ़ें -: अमेठी से स्मृति ईरानी की राहुल गांधी को चुनौती, बोली- डर कर भाग तो नहीं जाओगे…

ये भी पढ़ें -: UP: इंस्पेक्टर बोला- मुझ पर चलाओ पत्थर, छात्रनेता ने कहा- तुम ज्यादा सिंघम न बनो..


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-