पुलिस पोस्ट के पास से ही दिनदहाड़े इंस्पेक्टर से मोबाइल झपटकर भाग निकले बाइक सवार

पुलिस पोस्ट के पास से ही दिनदहाड़े इंस्पेक्टर से मोबाइल झपटकर भाग निकले बाइक सवार
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

छिनैती की घटनाएं कोई नई बात नहीं है। सड़कों पर चोर अकसर मोबाइल, पर्स या कोई कीमती सामान चुराकर भाग जाते हैं। हालांकि, आम इंसान के साथ इस तरह की वारदातों को अंजाम देने की बात समझ में भी आती है, लेकिन अगर खुद पुलिस चोरों के निशाने पर आ जाए, तो मामला चिंताजनक है। कुछ ऐसा ही किस्‍सा पटना की सड़कों पर देखने को मिला, जब बाइक सवार बदमाश इंस्‍पेक्‍टर के हाथ से मोबाइल झपट रफूचक्‍कर हो गए।

सचिवालय थाना क्षेत्र में पुलिस पोस्ट के पास झपटमारों ने शुक्रवार को दिनदहाड़े इंस्पेक्टर शंकर कुमार झा के हाथ से मोबाइल झपट लिया और भाग निकले। इंस्पेक्टर ने बाइक सवार बदमाशों का पीछा भी किया, लेकिन वे भागने में कामयाब रहे। वारदात के बाद इंस्पेक्टर ने सचिवालय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई। थानाध्यक्ष भागीरथ प्रसाद ने बताया कि झपटमारों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

मालूम हो कि इंस्पेक्टर शंकर कुमार झा पुलिस मुख्यालय में सेवारत हैं। वह कुम्हरार इलाके में रहते हैं। शुक्रवार की सुबह वह बाइक से ड्यूटी पर जा रहे थे। नेहरू पथ पर सचिवालय पुलिस पोस्ट से सटे पुनाईचक दुर्गा मंदिर के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने उनकी शर्ट के पाकेट से मोबाइल निकाल लिया और सचिवालय की तरफ भागने लगे। इंस्पेक्टर ने इको पार्क तक उनका पीछा किया।

ये भी पढ़ें -: जयंत चौधरी का BJP पर तंज- चीन के आक्रामक घुसपैठ को छोड़ो, फिल्म का बहिष्कार करो तो जल्द कृपा आएगी

इस दौरान उन्होंने शोर भी मचाया, लेकिन किसी ने झपटमारों को दबोचने की हिम्मत नहीं जुटाई। इंस्पेक्टर ने पहचान के तौर पर बाइक के पीछे बैठे बदमाश का हुलिया भी बताया है।

शहर से एक और घटना भी सामने आई, जिससे पता चलता है कि चोरों में साहस दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है क्‍योंकि अब पुलिस-प्रशासन को अंगूठा दिखाते हुए वाहन चोर गिरोह अब चोरी की बाइक दूसरे राज्यों में बेचने की बजाए शराब तस्करों को बेच रहे हैं। शराब तस्कर उन बाइक का इस्तेमाल शराब की होम डिलीवरी में कर रहे हैं।

चोरी की बाइक को शराब तस्करों को बेचने वाले गिरोह के तीन शातिरों को पत्रकारनगर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तीनों की पहचान बेगुसराय के शाम्हो थाना क्षेत्र निवासी रोहित कुमार व अभिनव कुमार सिंह के रूप में हुई है। दोनों की निशादेही पर पुलिस ने लखीसराय के पीपरिया निवासी अभिषेक कुमार सिंह को गिरफ्तार किया गया। अभिषेक के पास से चोरी की एक बाइक को भी बरामद किया गया, जिसे 24 नवंबर को पत्रकारनगर के चित्रगुप्त नगर से चोरी की गई थी।

गिरोह चोरी की बाइक को पांच से सात हजार में बेच देता है। थानाध्यक्ष मनोरंजन भारती ने बताया कि अब तक इस गिरोह के छह शातिर को गिरफ्तार किया जा चुका है। कई और नाम उजागर हुआ है।

ये भी पढ़ें -: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की बिलकिस बानो की याचिका, दोषियों की रिहाई मामले से जुड़ी थी रिव्यू याचिका

ये भी पढ़ें -: अब उलेमा बोर्ड ने किया पठान फिल्म का बायकॉट, कहा- इस्लाम का मजाक नहीं उड़ाने देंगे, लगाया ये आरोप…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-