Politics

पीएम मोदी बोले- विज्ञापनों में मेरी भी फोटो चमक सकती थी पर हम जिंदगी में बदलाव लाने के लिए जीते हैं

20221103 075539 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के विकास के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए, लेकिन प्रचार प्रसार के लिए विज्ञापनों का सहारा नहीं लिया.

पीएम ने यह भी कहा कि उनकी सरकार लोगों की जिंदगी में बदलाव लाने में यकीन रखती है. राजधानी के झुग्‍गी-झोपड़ी वासियों के पुनर्वास के लिए दिल्ली के कालकाजी इलाके में ‘यथास्थान झुग्गी-झोपड़ी पुनर्वास परियोजना’ के तहत नवनिर्मित 3,024 EWS आवासों का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में यह बात कही.

लोगों के बैंक खाता खोलने, विभिन्न केंद्रीय योजनाओं का पैसा सीधे लाभार्थियों के खाते में पहुंचाने, मु्द्रा, स्वनिधि और गरीब कल्याण सहित कुछ अन्य योजनाओं से लोगों को मिलने वाली सहूलियतों व लाभों का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर वह इन सबके लिए विज्ञापन देते तो ना जाने कितने पैसे खर्च होते.

ये भी पढ़ें -: शाहजहांपुर की मस्जिद में घुसकर जलाया धार्मिक ग्रंथ, भीड़ ने भाजपा नेताओं के होर्डिंग जलाए

पीएम मोदी ने कहा कि ये जितनी चीजें मैंने गिनाई आप बताइए मुझे कितने रुपयों का विज्ञापन देना चाहिए था, कितने अखबार विज्ञापन से भर जाते, मेरी फोटो चमकती. इतना सारा काम अभी जो मैं गिना रहा हूं अभी तो बहुत कम गिना रहा हूं, समय बहुत ज्यादा चला जाएगा, क्योंकि हम आपकी जिंदगी में बदलाव लाने के लिए जीते हैं.

दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित एक कार्यक्रम में भूमिहीन कैंप के पात्र लाभार्थियों को प्रधानमंत्री मोदी ने फ्लैट की चाबियां सौंपी. उन्होंने कहा कि दिल्ली के सैकड़ों परिवारों के लिए आज का दिन बहुत बड़ा है क्योंकि सालों से जो परिवार दिल्ली की झुग्गियों में रह रहे थे, आज उनके लिए एक प्रकार से जीवन की नई शुरुआत होने जा रही है.

उन्होंने कहा कि दशकों तक देश में जो व्यवस्था थी, उसमें यह सोच बन गई थी कि गरीबी केवल गरीब की समस्या है. आज देश में जो सरकार है, वो गरीब की सरकार है, इसलिए वो गरीब को उनके हाल पर नहीं छोड़ सकती. आज देश की नीतियों के केंद्र में गरीब हैं. आज देश के निर्णयों के केंद्र में गरीब हैं. विशेषकर शहर में रहने वाले गरीब भाई-बहनों पर भी हमारी सरकार उतना ही ध्यान दे रही है.

ये भी पढ़ें -: सरकार कह रही ‘सब चंगा सी’, पर कश्मीरी पंडित छोड़ रहे हैं घर

ये भी पढ़ें -: मोरबी हादसे के लिए विवेक अग्निहोत्री ने अर्बन नक्सल को ठहराया जिम्मेदार, मोहम्मद जुबैर ने दिया जवाब


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-