Sports

पाकिस्तान के फाइनल में पहुंचने पर Shoaib Akhtar बोले- इंडिया हम तो आ गए हैं, क्या आप…

20221109 221150 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Pakistan vs New Zealand: अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद फॉर्म में लौटे कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) के अर्धशतकों के दम पर पाकिस्तान ने बुधवार को न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup Final) के फाइनल में प्रवेश कर लिया. रविवार को होने वाले फाइनल में पाकिस्तान का मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे सेमीफाइनल (IND vs ENG) के विजेता से होगा.

ग्रुप चरण में उम्दा प्रदर्शन करने वाली न्यूजीलैंड टीम का वर्ल्ड कप (T20 World Cup) जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया. जीत के लिए 153 रन के लक्ष्य को पाकिस्तान ने तीन विकेट खोकर पांच गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. पाकिस्तान की जीत के साथ ही पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपने यूटूब चैनल पर वीडियो डालकर अपनी टीम को बधाई दी और साथ ही रोहित शर्म (Rohit Sharma) की भारतीय टीम को फाइनल में मिलने का चुनौती पेश की.

शोएब अख्तर ने कहा, न्यूजीलैंड ने 92 में सेमीफाइनल हारा, 99 में हारा.. अब 2022 में हार गया. कई गलतियां उन्होंने की हैं लेकिन उससे पहले पाकिस्तान आपको फाइनल के लिए बधाई. पाकिस्तान की कौम ने दुआएं करके टीम को यहां कर पहुंचा. क्योंकि मुझे नहीं लगता था कि ये क्वालिफाई भी कर पाएंगे, जैसा वो खेल रहे थे. जिम्बाब्वे से हारने के बाद, नीदरलैंड साउथ अफ्रीका को मार देगी.. हो ही नहीं सकता था. थैंक यू पाकिस्तानियों. आपकी वजह से ये सब हुआ है.”

उन्होंने आगे कहा, कम बैक करना पाकिस्तानी आदत है. मुझे यकीन हो गया है अब. एक देश के तौर पर.. एक क्रिकेट टीम के तौर पर हम पाकिस्तानी कौम वापसी करेंगे. क्रिकेट एक ऐसी चीज है जो देश का चरित्र दिखाती है.

गेंद आ रही थी इसलिए उन्होंने वापसी की. न्यूजीलैंड की ओर से खराब कप्तानी, खराब फील्डिंग. हारिस ने आने वाले खिलाड़ी है. उन्होंने जिम्मेदारी निभाई. बाबर की वजह से, खासकर पाकिस्तानी गेंदबाजी की वजह से वो फाइनल में है. अब 1992 वर्ल्ड की याद आ गई. पाकिस्तान एक बार फिर MCG में जाएगा और पाकिस्तान की दुआओं की वजह से जाएगा. मुझे बहुत खुशी हो रही है.”

उन्होंने आखिरी में कहा, “इंडिया हम तो पहुंच गए हैं.. क्या आप तैयार हैं. MCG है, यहां पर 92 वाला इतिहास ही शायद दोहराया जाएगा. शायद इंग्लैंड एक बार फिर मात खा जाए. लेकिन मैं इंडिया को फाइनल में चाहता हुं.”

ग्रुप चरण में औसत प्रदर्शन के बाद किस्मत के सहारे सेमीफाइनल तक पहुंची पाकिस्तानी टीम के तेवर आज बिल्कुल बदले हुए थे. उसके गेंदबाजों ने अनुशासित प्रदर्शन किया और क्षेत्ररक्षण भी काफी मुस्तैद था. सोने पे सुहागा रहा कप्तान बाबर और सलामी बल्लेबाज रिजवान का फॉर्म में लौटना जिन्होंने पहले विकेट के लिए 76 गेंद में 105 रन जोड़कर पाकिस्तान को शानदार शुरुआत दिलाई.

खराब फॉर्म के कारण आलोचना झेल रहे बाबर ने 42 गेंद में सात चौकों की मदद से 53 रन बनाये जबकि रिजवान ने 43 गेंद में पांच चौको के दम पर 57 रन बनाए. मोहम्मद हारिस ने 26 गेंद में 30 रन की पारी खेली. न्यूजीलैंड के लचर क्षेत्ररक्षण ने पाकिस्तान की जीत की राह और आसान कर दी. कीवी खिलाड़ियों ने न सिर्फ कैच टपकाए बल्कि फील्डिंग में कई रन फालतू भी दिए.

इससे पहले पाकिस्तान के गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को चार विकेट पर 152 रन पर रोक दिया. न्यूजीलैंड के लिए डेरिल मिशेल ने 35 गेंद में नाबाद 53 और कप्तान केन विलियमसन ने 42 गेंद में 46 रन बनाकर स्कोर 150 के पार पहुंचाया.

ये भी पढ़ें -: MS धोनी फिर बने झारखंड के सबसे बड़े टैक्सपेयर, जानें कितना भरा टैक्स?

ये भी पढ़ें -: रोहित शर्मा की कलाई में लगी चोट, क्या इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच खेल पायेंगे?


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-