Sports

पाकिस्तान की हार पर आमिर ने रमीज राजा को घेरा, अख्तर बोले- औसत खिलाड़ी से औसत नतीजे ही मिलेंगे

20221028 111141 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

पाकिस्तान की टीम गुरुवार (27 अक्तूबर) को पर्थ में जिम्बाब्वे के खिलाफ एक रन से हार गई। उसकी टी20 वर्ल्ड कप में यह दूसरी हार है। पाकिस्तान को पहले मैच में भारत ने चार विकेट से हराया था। लगातार दो हार के बाद पाकिस्तानी टीम टूर्नामेंट से बाहर होने के कगार पर है। जिम्बाब्वे जैसी अपेक्षाकृत कमजोर टीम से हारने के बाद पाकिस्तान में बवाल मचा हुआ। पूर्व खिलाड़ी लगातार टीम और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) पर निशाना साध रहे हैं।

पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टीम चयन पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि औसत खिलाड़ी से आप औसत नतीजों की ही उम्मीद कर सकते हैं। वहीं, एक अन्य पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने कहा कि पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा और चयन समिति से इस्तीफा मांग लिया। इस मैच में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान के सामने 131 रन का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम आठ विकेट खोकर 129 रन ही बना सकी।

शोएब अख्तर ने हार के बाद ट्वीट करके इस हार के शर्मनाक बताया। इसके बाद उन्होंने यूट्यूब पर वीडियो शेयर किया। उन्होंने कहा, ”मैं इस हार के बाद बहुत निराश हूं। यह शर्मनाक है। औसत खिलाड़ी का चयन करेंगे तो औसत नतीजे ही आएंगे। जिम्बाब्वे से हारने के बाद आप क्वालीफाई भी बड़ी मुश्किल से कर पाओगे। दूसरी टीमों के भरोसे बैठने का अब कोई फायदा नहीं है। हमें इन परिस्थितियों को सामना करना ही क्यों पड़ा? मैंने दो महीने पहले ही टीम चयन के बाद इसकी भविष्यवाणी कर दी थी।

ये भी पढ़ें -: T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की लगातार दूसरी हार, जिम्बाब्वे ने एक रन से हराया

वहीं, मोहम्मद आमिर ने सीधे पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ”मैं टीम को चयन को लेकर पहले ही बात कर रहा हूं। अब इस हार की जिम्मेदारी कौन लेगा? मेरा मानना है कि पीसीबी के चेयरमैन और मुख्य चयनकर्ता को टाटा, बाय-बाय कहने का समय आ गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का चेयरमैन (रमीज राजा) खुदा बन बैठा है। अब उसे लेकर फैसले की घड़ी आ गई है।

अख्तर और आमिर के अलावा शाहिद अफरीदी ने इस हार पर दुख जताया। अफरीदी ने जिम्बाब्वे की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा- यह नतीजा खराब नहीं है। जिम्बाब्वे ने अच्छा खेल दिखाया। उन्होंने यह दिखाया कि बल्लेबाजों की पिच पर छोटे स्कोर कैसे डिफेंड करते हैं।

जिम्बाब्वे के लिए सबसे ज्यादा 31 रन सीन विलियम्स ने बनाए। उनके अलावा क्रैग इरविन और ब्रैड इवांस ने 19-19 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए शादाब खान ने तीन और मोहम्मद वसीम जूनियर ने चार विकेट लिए। वहीं, बल्लेबाजी में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 44 रन शान मसूद ने बनाए। मोहम्मद नवाज ने 22 और शादाब खान ने 17 रन की पारी खेली। जिम्बाब्वे के लिए सिकंदर रजा ने तीन और ब्रैड इवांस ने दो विकेट लिए।

ये भी पढ़ें -: BJP से बोले AAP विधायक- अगर लक्ष्मी-गणेश से दिक्कत है तो पाकिस्तान चले जाएं

ये भी पढ़ें -: प्रियंका, हनीप्रीत और अब रूहानी दीदी… नाम बदलने के पीछे ये है राम रहीम का मकसद?


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-