World

पाकिस्तान की पहली हिंदू महिला डीएसपी मनीषा रुपेता, इनकी कहानी हैं सभी के लिए प्रेरणा

20220727 225056 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

पाकिस्तान में मनीषा रुपेता डीएसपी बनी हैं. वह पाकिस्तान की पहली हिन्दू महिला हैं, जिन्हें डीएसपी बनने का सौभाग्य मिला है. इस ख़बर को बीबीसी ने प्रकाशित किया है, साथ ही साथ इसका एक इंटरव्यू सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है. मनीषा रुपेता ने सिंध लोक सेवा की परीक्षा पास की है, उसके बाद उन्हें ये उपलब्धि मिली है.

जानकारी के मुताबिक, मनीषा पाकिस्तान के सिंध प्रांत की रहने वाली हैं. सिंध प्रांत के जाकूबाबाद एक बहुत ही पिछड़ा जिला है. यहां शिक्षा की भारी कमी है, ऐसे में मनीषा ने परीक्षा पास कर इतिहास रच दिया है.

ये भी पढ़ें -: बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने 6 मुस्लिम युवकों की बेरहमी से पिटाई, बोले- साधु के वेश में भिक्षा मांग रहे, Video वायरल

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, जाकूबाबाद से ही मनीषा ने अपनी प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा प्राप्त की है. 13 साल की उम्र में ही उनके पिता का निधन हो गया था. तमाम परेशानियों के बावजूद मनीषा ने ये कारनामा किया है. पिता की मौत के बाद मनीषा की मां कराची आ गई ताकि बच्चों की पढ़ाई हो सके.

20220727 225056 min

ये भी पढ़ें -: केंद्रीय मंत्री का दावा- भारत में सस्ता है LPG सिलेंडर, गिनाए 6 देशों के रेट

जाकूबाबाद में बच्चों की पढ़ाई का कोई स्कोप नहीं था. ऐसे में मनीषा की मां ने ये निर्णय लिया. शुरुआत में मनीषा मेडिकल की पढ़ाई करने वाली थीं, मगर उनका दिल पुलिस में लगता था. ऐसे में मनीषा ने अपनी तैयारी शुरु कर दी और सफलता प्राप्त कर ली.

मनीषा के परिजनों को लगता है कि पुलिस की सेवा लड़कियों के लिए नहीं है, मगर मनीषा को पुलिस ही बनना था. ऐसे में मनीषा ने अपनी तैयारी की और सफलता प्राप्त की. सोशल मीडिया पर मनीषा को बधाइयां दी जा रही हैं.

ये भी पढ़ें -: गुजरात में इंस्‍पेक्‍टर और 3 पुलिसकर्मियों समेत 19 लोग शराब पार्टी करते हुए गिरफ्तार

ये भी पढ़ें -: ममता बनर्जी का BJP पर वार- महाराष्ट्र पर कब्जा किया, अब झारखंड में कोशिश है लेकिन बंगाल…

ये भी पढ़ें -: रणवीर सिंह के समर्थन में आए विवेक अग्निहोत्री, FIR पर कह दी ये बात…, पढ़ें विस्तार से


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-