Sports

पाकिस्तानी और अफगानिस्तानी खिलाड़ियों में मारपीट की नौबत, मारने के लिए बल्ला उठाया

20220908 130914 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Pakistan vs Afghanistan, Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 सीजन के सुपर-4 स्टेज में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान को एक विकेट से हराया है. यह मैच बुधवार (7 सितंबर) को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. मैच में फैन्स के साथ खिलाड़ियों के बीच भी जमकर लड़ाई देखने को मिली.

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मुकाबले में एक समय ऐसा भी आया था, जब खिलाड़ियों के बीच मारपीट की नौबत तक आ गई थी. पाकिस्तानी प्लेयर आसिफ अली ने तो अफगानी बॉलर को मारने के लिए बैट तक उठा लिया था. यह सारा माजरा कैमरे में भी कैद हो गया, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है.दरअसल, यह घटना पाकिस्तानी बल्लेबाजी के दौरान 19वें ओवर में हुई. तेज गेंदबाज फरीद अहमद की चौथी बॉल पर आसिफ अली ने छक्का जमा दिया था. यहां से पाकिस्तान को जीत के लिए 8 बॉल पर 12 रनों की जरूरत थी और उसके पास 2 ही विकेट बाकी थी. सारी उम्मीद आसिफ अली पर थी, क्योंकि वह अकेले स्पेशल बल्लेबाज क्रीज पर मौजूद थे.

ये भी पढ़ें -: महाकाल के दर्शन किए बिना लौटे रणबीर-आलिया, पुराने बयान को लेकर हिंदू संगठनों का विरोध

ऐसे में फरीद के ओवर की पांचवीं बॉल पर भी आसिफ ने बड़ा हिट लगाया, लेकिन वह बॉल को बाउंड्री के पार नहीं भेज सके और बीच में ही कैच आउट हो गए. इसके बाद अफगान बॉलर ने खुशी के मारे थोड़ा आक्रामक जश्न मनाया, लेकिन इस बात से आसिफ अली बौखला गए. उन्होंने एक हाथ से फरीद को दूर हटाते हुए उन्हें मारने के लिए अपना बल्ला तक उठा लिया था.

मगर इसी बीच अंपायर और बाकी खिलाड़ियों ने बीच में आकर बचाव किया. अन्य खिलाड़ियों और अंपायर ने दोनों खिलाड़ियों को अलग किया. यह लड़ाई इतनी एग्रेसिव थी कि डगआउट में बैठे हसन अली तक मैदान में बीच बचाव के लिए आ गए थे. बता दें कि पाकिस्तान की इस जीत के बाद टीम इंडिया और अफगानिस्तान एशिया कप से बाहर हो गए हैं. जबकि पाकिस्तान और श्रीलंका टीम का फाइनल तय हो गया है.

ये भी पढ़ें -: UP: महिला सिपाही से दोस्ती को लेकर आपस में भिड़े दो सिपाही, सीओ समेत 6 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई

अब टीम इंडिया और अफगानिस्तान का एक औपचारिक मैच आज (8 सितंबर) को होना है. इसके बाद पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच शुक्रवार को औपचारिक मुकाबला होगा. इसके बाद दोनों टीमें 11 सितंबर को फाइनल में भिड़ेंगी.

बता दें कि मैच में अफगानिस्तान टीम ने टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 129 रन बनाए थे. टीम के लिए इब्राहिम जादरान ने सबसे ज्यादा 35 रन बनाए. इसके बाद 130 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की हालत खराब हो गई थी. टीम ने 118 रनों पर ही 9 विकेट गंवा दिए थे. मगर आखिरी ओवर में नसीम शाह ने लगातार दो छक्के मारकर मैच जिता दिया.

ये भी पढ़ें -: महिला SI ने मां के साथ बुजुर्ग ससुर पर की थप्पड़ों की बारिश, FIR हुवी दर्ज

ये भी पढ़ें -: UP: बकरियों की गंदगी को लेकर हुई मारपीट में गई एक की जान, BJP नेता के खिलाफ हत्या का केस दर्ज

ये भी पढ़ें -: बिना चार्जर आईफोन बेचना एप्पल को पड़ा भारी, कंपनी पर लग गया 18 करोड़ का जुर्माना


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-