परेश रावल के खिलाफ कलकत्ता के थाने में शिकायत, जानें क्या लगा है आरोप…

परेश रावल के खिलाफ कलकत्ता के थाने में शिकायत, जानें क्या लगा है आरोप…
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

West Bengal: भाजाप नेता और एक्टर परेश रावल की मुश्किलें बड़ सकती हैं। कलकत्ता के एक थाने में माकपा नेता ने शिकायत दर्ज कराई है। बंगालियों के लिए की गई टिप्पणी को लेकर वो गुस्से में हैं। पुलिस का कहना है कि विवेचना के बाद केस दर्ज होगा। माकपा पश्चिम बंगाल के राज्य सचिव मोहम्मद सलीम ने आरोप लगाया कि रावल की टिप्पणी भड़काऊ थी और यह दंगे भड़का सकती है और बंगाली और अन्य समुदायों के बीच सद्भाव को बिगाड़ सकती थी।

पुलिस में शिकायत करते हुए सलीम ने कहा कि भाजपा नेता परेश रावल की बंगाली विरोधी टिप्पणियों से देश के अन्य प्रांतों के लोगों में बंगाली विरोधी भावना पैदा हो सकती है। उन्होंने यह भी कहा कि इससे देश में हिंसा भी फैल सकती है। इसके अलावा प्रवासी बंगालियों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

सलीम ने ऐसी टिप्पणियों के लिए परेश रावल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई व सजा की मांग की। माकपा नेता ने यह भी कहा कि जिस तरह से परेश रावल ने अपने भाषण में बंगालियों के विषय को उठाया, उससे लगता है कि देश में सभी बंगाली बांग्लादेशी या रोहिंग्या हैं।

ये भी पढ़ें -: जयवीर शेरगिल बने राष्ट्रीय प्रवक्ता तो अमरिंदर सिंह और सुनील जाखड़ को मिली ये जिम्मेदारी…

ऐसी संभावना है कि विदेशों में रहने वाले बंगाली भी विभिन्न तरीकों से प्रभावित होंगे। बड़ी संख्या में बंगाली बंगाल के बाहर अन्य राज्यों में रहते हैं। इस तरह की टिप्प्णी उन्हें खतरे में डालने के लिए काफी हैं।

गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के लिए प्रचार करते हुए उन्होंने मंगलवार को बांग्लादेशी व रोहिंग्या एवं मछली और बंगालियों को लेकर टिप्पणी की थी। भाजपा नेता परेश रावल ने गुजरात के वलसाड में पार्टी के लिए प्रचार करते हुए कहा था कि गैस सिलेंडर महंगे हैं, लेकिन उनकी कीमत कम हो जाएगी।

लोगों को रोजगार भी मिलेगा, गुजरात के लोग महंगाई को बर्दाश्त कर लेंगे, लेकिन बगल के घर में रोहिंग्या शरणार्थी या बांग्लादेशी आ जाएं तो गैस सिलेंडर का क्या करेंगे? बंगालियों के लिए मछली पकाएंगे?जिसकी काफी आलोचना हो रही है। हालांकि बाद में उन्होंने इस बयान के लिए माफी मांग ली थी।

ये भी पढ़ें -: परेश रावल के बयान पर बवाल, बोले- सस्ते गैस सिलिंडर का क्या करोगे, बंगालियों के लिए मछली पकाएंगे?

ये भी पढ़ें -: न्यायपालिका पर क़ानून मंत्री की टिप्पणी पर हरीश साल्वे बोले- उन्होंने लक्ष्मण रेखा पार कर ली है


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-