Entertainment

न्यूड फोटोशूट कराने पर रणवीर सिंह के खिलाफ धारा 292 के तहत FIR दर्ज, हो सकती है इतने साल की सजा

20220726 192718 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

मुंबई पुलिस ने सोशल मीडिया पर प्रसारित आपत्तिजनक तस्वीरों को लेकर बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह के खिलाफ FIR दर्ज की है। न्यूड तस्वीरों को लेकर रणवीर सिंह अब कानूनी पचड़े में भी फंसते दिख रहे हैं।

बता दें कि इससे पहले सोशल मीडिया पर नग्न तस्वीरों के जरिए ‘‘महिलाओं की भावनाएं आहत करने”’ के आरोप में अभिनेता रणवीर सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की गई है। इस सिलसिले में मुंबई पुलिस को सोमवार को दो शिकायतें दी गईं। जिसके बाद आज 26 जुलाई को रणवीर के खिलाफ मुंबई के चैंबूर पुलिस थाने FIR दर्ज की गई है। रणवीर की गिरफ्तारी की भी मांग की जा रही है।

ये भी पढ़ें -: मजार पर चादर चढ़ाते पहुचे योगी आदित्यनाथ के मंत्री, लोग बोले- भक्त इन्हें दिल से माफ नहीं करेंगे

बता दें कि रणवीर के खिलाफ IPC की धारा 509, 292, 294, आईटी एक्ट के सेक्शन 67A के तहत केस दर्ज हुआ है। NGO चलाने वाले ललित श्याम ने रणवीर सिंह के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। उनका आरोप है रणवीर सिंह की न्यूड तस्वीरें देखने के बाद महिलाओं के मन में लज्जा पैदा होगी। उनकी मांग है कि ट्विटर और इंस्टाग्राम से रणवीर की न्यूड तस्वीरें हटाई जाएं।

20220726 192718 min

ये भी पढ़ें -: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले- कभी-कभी राजनीति छोड़ने का मन करता है क्योंकि…

इसके साथ ही वकील ने बताया कि IPC की धारा 292 के तहत 5 साल और धारा 293 के तहत 3 साल की सजा का प्रावधान है। वहीं आईटी एक्ट 67 A के तहत 5 साल की सजा हो सकती है।

गौरतलब है कि रणवीर सिंह ने पेपर मैगजीन के लिए न्यूड फोटोशूट कराया था। इस बोल्ड फोटोशूट की तस्वीरें जैसे ही सोशल मीडिया पोस्ट हुईं उसके बाद से रणवीर सिंह ट्रोलर्स के निशाने पर है।

ये भी पढ़ें -: Mohammed Zubair मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा- गिरफ्तारी के लिए आपराधिक न्याय तंत्र का किया गया इस्तेमाल

ये भी पढ़ें -: सुप्रीम कोर्ट ने महेंद्र सिंह धोनी को भेजा नोटिस, जानें पूरा मामला…

ये भी पढ़ें -: CM योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर डाला पोस्ट, FIR हुवी दर्ज


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-