India

नोएडा की गालीबाज़ औरत: 3 महीने पहले किराए पर घर लिया था… गार्ड ने कही ये बात

20220822 140448 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

नोएडा के 128 में है जेपी विशटाउन सोसायटी. यहां एक घटना से जुड़े दो वीडियो वायरल हैं. पहले वीडियो में एक महिला एक सिक्योरिटी गार्ड को गालियां देती, धक्का-मुक्की करती नज़र आ रही है. दूसरे वीडियो में पुलिस महिला को थाने लेकर जाती दिख रही है. लेकिन महिला को पुलिस की गाड़ी में ले जाने की जगह, पुलिसकर्मी महिला के साथ उसकी गाड़ी में जाते दिख रहे हैं. दोनों ही वीडियो पर बवाल हो रहा है. लोग महिला के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. आरोपी महिला का नाम भव्या रॉय (Bhavya Roy) है, जिसे 21 अगस्त को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, भव्या मूलरूप से दिल्ली के महरौली की रहने वाली है. पेशे से वकील है और दिल्ली के साकेत कोर्ट में प्रैक्टिस करती है. रिपोर्ट के मुताबिक, भव्या तीन महीने पहले ही जेपी विशटाउन में किराए के एक घर में शिफ्ट हुई है. भव्या की शादी 2016 में कौस्तुभ चौधरी नाम के शख्स से हुई थी. बार एंड बेंच की रिपोर्ट के मुताबिक, भव्या देश के टॉप लॉ फर्म्स में से एक DSK लीगल के साथ काम करती हैं, एक महीने पहले ही उससे जुड़ी हैं.

ये भी पढ़ें -: UP BJP नेता कार में महिला के साथ मना रहे थे रंगरलियां, पत्नी औऱ परिजनों ने धरा, जमकर चप्पलें बरसी

वायरल हुआ वीडियो 20 अगस्त का है. और नोएडा सेक्टर-128 स्थित जेपी विशटाउन सोसायटी का है. घटना वाले दिन शाम 5-6 बजे के बीच वो अपनी कार सोसाइटी से बाहर निकाल रहीं थी. बताया जा रहा है कि सोसाइटी से निकलते वक्त जब गार्ड कार का नंबर लिख रहा था तब उसे कुछ देर की देरी हुई, क्योंकि वहां और गाड़ी भी मौजूद थी. जिससे भव्या उसपर भड़क गई. और गाली-गलौज करने लगी. आरोप है कि गाली-गलौज करते वक्त भव्या नशे में थी. हालांकि हमने स्वतंत्र रूप से इसकी पुष्टि नहीं की है. वीडियो में हर वाक्य में महिला भद्दी गालियों का इस्तेमाल करती दिख रही है.

कई लोगों ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर कर नोएडा पुलिस से कार्रवाई की मांग की. इसके बाद सेक्टर-126 थाने की पुलिस ने महिला भव्या रॉय के खिलाफ FIR दर्ज की. फिर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया. नोएडा पुलिस के मीडिया सेल ने बताया कि भव्या के खिलाफ IPC की धारा 153-A (पूजा के स्थान आदि में किया गया अपराध), IPC की धारा 323 (जानबूझ कर किसी को स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), IPC की धारा 504 (किसी व्यक्ति को उकसाने के इरादे से जानबूझकर उसका अपमान करना), IPC की धारा 505(2) (विभिन्न समुदायों के बीच शत्रुता पैदा करना), IPC की धारा 506 (किसी को धमकी देना) के तहत केस दर्ज किया गया है. गिरफ्तारी के बाद भव्या को कोर्ट में पेश किया गया और कोर्ट ने भव्या को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

ये भी पढ़ें -: चिराग पासवान बोले- बिहार में BJP के पास न तो विजन है और न ही नेता

दूसरी तरफ वायरल वीडियो में महिला गार्ड को सोसायटी में रहने वाली तीन लड़कियों की इज्जत करने की बात कर रही है, हालांकि ये स्पष्ट नहीं है कि महिला किन तीन लड़कियों की बात कर रही थी. वीडियो में महिला “बिहारी” शब्द का इस्तेमाल करते हुए गाली देती है. वो कहती है जितने बिहारी हैं, उनको संभाल कर रखो.

वहीं जिस सिक्योरिटी गार्ड को भव्या गाली दे रही है उसका नाम अनूप कुमार है. गार्ड ने बताया – “मैं गाड़ी चेक कर रहा था. गेट पर एक गाड़ी पहले से खड़ी थी. और मैडम की गाड़ी उसके पीछे लगी थी. मैं उनके पास गया और बोला कि कुछ मिनट लगेंगे, आगे एक गाड़ी खड़ी है. इसके बाद मैडम भड़क गईं. गंदी-गंदी गाली देने लगीं. गाड़ी से उतर कर बाहर आने लगी. मैडम नशे में थीं. उन्होंने मेरे सुपर वाइजर के साथ बदतमीजी की, मुझे गाली दी, धक्का मुक्की कि और मेरी वर्दी फाड़ दी.

इसी महीने नोएडा की ग्रैंड ओमैक्स सोसायटी में महिला के साथ बदतमीजी करने का वीडियो वायरल हुआ था. आरोपी श्रीकांत त्यागी (Shrikant Tyagi) इसके बाद फरार हो गया था. नोएडा पुलिस ने 9 अगस्त को उसे मेरठ से गिरफ्तार किया था. बाद में कोर्ट ने श्रीकांत त्यागी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

ये भी पढ़ें -: विवादित बयान के बाद पूर्व भाजपा MLA ज्ञानदेव आहूजा की मुश्किलें बढ़ीं, पुलिस ने दर्ज की FIR

ये भी पढ़ें -: राकेश टिकैत को दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर से किया गिरफ्तार, भाकियू कार्यकर्ताओं ने थानों में किया प्रदर्शन


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-