India

नूपुर शर्मा को SC से मिली फटकार तो भड़के मनोज मुन्ताशिर औऱ परेश रावल, पढ़ें क्या बोले…

20220701 182901 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

पैगम्बर मोहम्मद के खिलाफ अपने विवादित बयान को लेकर चर्चा में रहीं नूपुर शर्मा ने कोर्ट का रुख किया। नूपुर शर्मा ने अपने खिलाफ दर्ज हुए सभी मामलों को लेकर कोर्ट में यह याचिका दायर की जिसमें उन्होंने अलग-अलग राज्यों में दर्ज हुए सभी केस की दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग की। बहरहाल, इस वक्त नूपुर शर्मा के बयान को लेकर मचे बवाल के बाद सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी की खूब चर्चा हो रही है, जिसमें कहा गया है कि पूरे देश में जो भी आज धार्मिक बवाल मचा है, उन सबकी जिम्मेदार नुपूर शर्मा ही हैं। बता दें कि नूपुर शर्मा के बयान के समर्थन में पोस्ट की वजह से उदयपुर में कन्हैया लाल की बर्बर तरीके से हत्या कर दी गई और इसके विरोध में अब देश भर में तूफान मचा हुआ है। नूपुर को मिली कोर्ट के फटकार के बाद सोशल मीडिया पर लोगों के जमकर रिऐक्शंस आ रहे हैं, जिनमें से कुछ बॉलिवुड सिलेब्रिटीज़ भी शामिल हैं।

कोर्ट ने नूपुर शर्मा को फटकार तो लगाई ही, साथ ही दिल्ली पुलिस के लिए भी टिप्पणी की है। सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर के केस ट्रांसफर करने वाली याचिका को खारिज किया और उन्हें कहा है वह टीवी पर आकर पूरे देश से माफी मांगें। हालांकि, कोर्ट की इस टिप्पणी के बाद गीतकार मनोज मुन्ताशिर ने ट्वीट किया है।

ये भी पढ़ें -: कन्हैयालाल पर हमले के वक्त भाग गए थे लोग, अकेले ईश्वर सिंह हमलावरों से भिड़े

मनोज ने अपने इस ट्वीट में लिखा है, ‘नूपुर शर्मा की वजह से उदयपुर की घटना हुई: सुप्रीम कोर्ट।’ मैं समझता हूं कि माननीय उच्चतम न्यायालय का ये वक्तव्य नूपुर शर्मा के विरुद्ध भावनाएं भड़का सकता है, उनकी जान खतरे में पड़ सकती है। जूडिशरी भी शब्द सम्पादित किए बिना बोलने लग जाए, तो निस्संदेह हम कठिन समय से गुजर रहे है!

इसके अलावा बॉलिवुड ऐक्टर परेश रावल ने एक ट्वीट किया है, जिसे पढ़कर लोग उनसे सवाल पूछ रहे हैं कि क्या ये बात उन्होंने कोर्ट के लिए कही है? परेश रावल ने ट्वीट में बस एक लाइन लिखी है, जिसमें न तो कोर्ट की टिप्पणी का जिक्र है और न ही नूपुर शर्मा को लेकर कोई बात कही गई है, लेकिन यूजर्स यह अनुमान लगा रहे हैं कि उन्होंने यह कोर्ट के बयान पर कही है। परेश रावल ने लिखा है, ‘वे सम्मानीय नहीं, निंदनीय हैं। शर्मनाक। सुप्रीम कोर्ट ने नूपूर केस पर साफ शब्दों में कहा कि देश में जो हो रहा है उसके लिए नुपूर शर्मा ही जिम्मेदार हैं, उन्होंने जो भी कहा वो काफी शर्मनाक है। कोर्ट ने कहा कि उदयपुर में जो हुआ उसके लिए नुपूर शर्मा ही जिम्मेदार हैं। सुप्रीम कोर्ट ने नुपूर शर्मा की केस ट्रांसफर करने वाली याचिका को भी खारिज कर दिया है।

ये भी पढ़ें -: CM पद के लिए एकनाथ शिंदे के नाम की घोषणा के बाद शरद पवार ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा?

भारतीय जनता पार्टी से निलंबित नेता नूपुर शर्मा ने टीवी चैनल पर डिबेट के दौरान पैगम्बर मोहम्मद को लेकर एक विवादित बयान दे दिया। उनके इस बयान के बाद ही देश भर में बवाल मच गया है। इस बयान के बाद से ही नूपुर और उनके परिवार वालों को इस्लामी कट्टरपंथियों से जान से मारने की धमकियां मिलने लगीं, जिसकी जानकारी उन्होंने दिल्ली पुलिस को दी।

बताते चलें कि कोर्ट ने अपनी टिप्पणी में दिल्ली पुलिस को भी फटकार लगाई है। दिल्ली पुलिस पर टिप्पणी करते हुए कोर्ट ने कहा- आपने इस मामले में क्या किया, आपने भी तो रेड कार्पेट बिछाया है। कोर्ट ने नूपुर शर्मा को अपनी अर्जी हाई कोर्ट में दाखिल करने का निर्देश दिया है।

ये भी पढ़ें -: नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, उदयपुर की घटना के लिए बताया ‘ज़िम्मेदार’

ये भी पढ़ें -: सुप्रीम कोर्ट से फटकार के बाद नूपुर शर्मा ने वापस ली अर्जी


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-