Politics

नीतीश ने छोड़ा BJP का साथ तो लोग बोले- PM ने तो डीपी बदलने को कहा था, इन्होंने तो…

20220809 222937 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

बिहार में बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ने के बाद नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे भी दे दिया। इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि सभी सांसद और विधायक इस बात पर सहमत हुए कि हमें एनडीए छोड़ देना चाहिए, इसके तुरंत बाद मैंने बिहार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। बीजेपी का साथ छोड़ देने के बाद सोशल मीडिया पर नीतीश कुमार को लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही।

राहिल महबूब नाम के ट्विटर यूजर ने चुटकी लेते हुए कमेंट किया कि सरकारें आएंगी जाएंगी लेकिन नीतीश कुमार पीएम रहना चाहिए। प्रवीण कुमार नाम के ट्विटर हैंडल से लिखा गया- अब तो सीबीआई और ईडी बिहार की ओर तेजी से भागेगी। रश्मि रंजन लिखती हैं, ‘ नीतीश आया राम, नीतीश कुमार गया राम। अंकित चौधरी हंसने वाली इमोजी के साथ कमेंट करते हैं कि देख रहे हो विनोद, तब कुर्सी की माया है। उत्कर्ष मिश्रा लिखते हैं कि किसी ने बहुत सही कहा है कि चाय पानी सब के साथ होते रहना चाहिए क्योंकि राजनीति में सब पलट जाता है।

ये भी पढ़ें -: अब ED के पीछे पड़ी कोलकाता पुलिस, जबरन वसूली के आरोप में वरिष्ठ अधिकारी को भेजा नोटिस

पूर्व आईएस सूर्य प्रताप सिंह ने बीजेपी पर तंज कसते हुए लिखा कि झूले की रस्सी टूटी, घमंडी दूल्हा गिरा धड़ाम। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि बीजेपी के साथ जाए तो तुलसीराम, आरजेडी से हाथ मिलाए तो पलटू राम। लालटेन ने लंका लगा दी। अनुभव शुक्ला नाम के ट्विटर यूजर ने कमेंट किया कि ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको नीतीश कुमार ने ठगा नहीं।

अमित नाम के एक यूजर ने कमेंट किया कि, ‘अरे भैया महाराष्ट्र मिला तो बिहार चला गया। देश की राजनीति तो अलग ही करवट ले रही है।’ शिवम रावत नाम के एक यूजर ने लिखा कि 5 साल पहले जब भाजपा से गठबंधन किया, तब मास्टर प्लान था। अब गठबंधन टूट रहा है तो नीतीश कुमार ने पलटू राम हो गए।

ये भी पढ़ें -: इस गांव में एक भी मुसलमान नहीं लेकिन मनाया जाता है मुहर्रम, मस्जिद में इबादत करते हैं हिंदू पुजारी…

अखिलेश शर्मा नाम के एक यूजर ने चुटकी लेते हुए कमेंट किया – बिहार की सरकार के लिए बराती चाहे कोई हो, दूल्हा तो नीतीश कुमार ही रहते हैं। रंजन श्रीवास्तव लिखते हैं कि नरेंद्र मोदी ने दो लोगों को डीपी बदलने के लिए कहा था लेकिन नीतीश कुमार ने तो सरकार ही बदल दी।

मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद मंगलवार को नीतीश कुमार ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित कई नेताओं से मुलाकात की। जानकारी के लिए बता दें कि इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि हम एनडीए में थे और एनडीए के मुख्यमंत्री पद से हमने अब इस्तीफा दे दिया है। गौरतलब है कि तेजस्वी ने नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद कहा कि हम लोग पूरी मजबूती के साथ सरकार चलाएंगे।

ये भी पढ़ें -: एक और श्रीकांत त्यागी? बनारस में सोसायटी की महिलायें BJP नेता से परेशान, औरतों का पीछा करने का आरोप

ये भी पढ़ें -: सामने आया श्रीकांत त्यागी का बीजेपी कनेक्शन! डेढ़ साल तक यूपी पुलिस प्रोटेक्शन भी दे रही थी


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-