Politics

नीतीश कुमार 7 जन्म में भी PM नहीं बनेंगे कहकर आरसीपी सिंह ने JDU से दिया इस्तीफा

20220806 225825 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

RCP Singh Resigns: जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्र में मंत्री रहे आरसीपी सिंह (RCP Singh) ने शनिवार की शाम पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. हाल ही में पार्टी ने उनपर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार सात जन्म में भी पीएम नहीं बन पाएंगे. इस दौरान आरसीपी सिंह ने एबीपी न्यूज के कैमरे पर ही कहा कि मैं पार्टी से इस्तीफा देता हूं.

दरअसल, पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के ऊपर लगे जमीन से जुड़े गंभीर मामलों को लेकर शनिवार को दिन भर राजनीतिक गलियारों से लेकर मीडिया यह खबर सुर्खियों में रहने के बाद शनिवार की देर शाम आरसीपी सिंह ने अपने पैतृक गांव मुस्तफापुर में प्रेस वार्ता की. इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री थोड़े भावुक भी दिखे.

ये भी पढ़ें -: श्रीकांत त्यागी वीडयो वायरल होने के बाद हुवा फ़रार, CM योगी ने कही ये बात…

आरसीपी सिंह ने कहा कि जिसका खुद का घर शीशे का हो वह दूसरे के घरों में पत्थर नहीं मारा करते हैं. इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने खुद की पार्टी बनाने पर भी विचार किया.

आरसीपी सिंह ने कहा कि जेडीयू डूबता हुआ जहाज है. जो भी कार्यकर्ता इस डूबते हुए जहाज को छोड़ना चाहते हैं छोड़ दें. मैंने हमेशा पार्टी में सच्चे कार्यकर्ता के रूप में काम किया. जेडीयू ने राजनीति के स्तर को तोड़ दिया. आरसीपी सिंह ने कहा कि सात जन्मों में सीएम नीतीश कभी प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे. यह मैं दावा करता हूं. अच्छी चुनौती दी गई है और मैं इसको स्वीकार करता हूं. उन्होंने कहा कि पार्टी ने जो नोटिस भेजा है वो मिला नहीं है लेकिन पत्र में लिखा क्या गया कि पूर्व मंत्री? उन्हें (JDU) पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष लिखने में क्या शर्म आ रही है?

ये भी पढ़ें -: 35 घंटे बाद पेड़ से उतारा गया साधु का शव, BJP MLA पर FIR के बाद राजी हुए समर्थक

आपको बता दें कि जेडीयू ने अपने दो कार्यकर्ताओं की शिकायत पर 2013 से 2022 के बीच में अर्जित संपत्ति के बारे में आरसीपी सिंह से स्पष्टीकरण मांगा था. 15 दिनों के भीतर जवाब देना था. नहीं देने पर तय था कि वह पार्टी की अनुशासनात्मक कार्रवाई के दायरे में आएंगे. इससे पहेल ही आरसीपी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया.

ये भी पढ़ें -: BJP नेता ने महिला के साथ की बदतमीजी तो कॉमेडियन बोले- स्मृति ईरानी ये सुन संसद हिला देंगी…

ये भी पढ़ें -: UP सरकार में मंत्री राकेश सचान गिट्टी चोरी के मामले में दोषी करार, फैसला आने से पहले हुए गायब

ये भी पढ़ें -: आमिर खान के बॉयकॉट पर आया नागा चैतन्य का रिएक्शन, बोले- इससे तो और भी ज्यादा…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-