India

नरोत्तम मिश्रा बोले- बीटेक स्टूडेंट निशांक राठौर की संदिग्ध हालात में मौत हत्या नहीं, आत्महत्या है

20220727 084810 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

बीटेक स्टूडेंट निशांक राठौर की संदिग्ध हालात में मौत हत्या नहीं आत्महत्या है. पुलिस जांच में ये बात सामने आयी है. जांच के आधार पर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ये बयान दिया है. उन्होंने कहा इस मामले में सवाल नहीं भ्रम खड़ा हो रहा है. प्राथमिक जांच में आत्महत्या की बात सामने आयी है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा पुलिस ने घटना का मिनट-टू–मिनट चार्ट तैयार किया है. सीसीटीवी फुटेज मिले हैं, बाइक रेलवे मेन ट्रैक पर खड़ी है. ऊपरी धड़ पर कोई चोट नहीं है. सिर्फ पैर में चोट है.

पीएम रिपोर्ट में रेल से कटने की पुष्टि हुई है. उन्होंने कहा निशांक 16 बजकर 08 मिनट पर टीटी नगर से निकलता हुआ देखा गया. 17 बजकर 09 मिनट पर पेट्रोल पंप पर अकेला देखा गया. 17 बजकर 26 मिनट पर आर्टिकल हिट किया गया है. 17 बजकर 48 मिनट पर इंस्टाग्राम पर स्टोरी शेयर हुई है.17 बजकर 50 मिनट पर फेसबुक पर फोटो शेयर हुई है. 18 बजकर 13 मिनट पर वहां से गुजरने वाली ट्रेन से ट्रेक पर बॉडी पड़े होने की सूचना दी. 18 बजकर 02 मिनट पर ट्रेन से कटकर मौत हुई है.

ये भी पढ़ें -: स्मृति ईरानी से बोली अलका लांबा- अपने परिवार पर बात आई तो इतना क्यों छटपटा रहीं, थोड़ा स्वाद तो अपनी मिठाई…

नरोत्तम मिश्रा ने कहा इसके बावजूद निशांक का बिसरा सुरक्षित रखा गया है. उसके मोबाइल के डाटा की भी जांच की जा रही है. एसआईटी हर बिंदु पर जांच कर रही है. हालांकि निशांक के फोन से पिता के फोन पर आए WhatsApp मैसेज – ‘सर तन से जुदा’ ने घटना को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं. उस पोस्ट के आधार पर निशांत राठौर के पिता इसे हत्या करार दे रहे हैं.

उन्होंने कहा उनका बेटा सुसाइड नहीं कर सकता. इस मामले को लेकर नरोत्तम मिश्रा ने भी सीएम शिवराज सिंह चौहान से चर्चा की. उन्हें घटना के हर एक तथ्य से अवगत कराया. यही कारण है कि अब इस पूरे मामले की हर पहलू की जांच एसआईटी कर रही है. रविवार शाम रायसेन के बरखेड़ा रेलवे ट्रैक पर सिवनी मालवा में रहने वाले छात्र निशांक राठौर का शव मिला था. शव मिलने की सूचना के बाद नर्मदापुरम, रायसेन और भोपाल के पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें -: न्यूड फोटोशूट कराने पर रणवीर सिंह के खिलाफ धारा 292 के तहत FIR दर्ज, हो सकती है इतने साल की सजा

वायरल पोस्ट की पुलिस पड़ताल कर रही है. निशांक भोपाल में रहकर बीटेक की पढ़ाई कर रहा था. उसके पिता हरदा में सहकारी विभाग में पदस्थ हैं. निशांक राठौर रविवार दोपहर के बाद से भोपाल से लापता हो गया था. उसकी फेसबुक पोस्ट और इंस्टाग्राम स्टोरी के कारण मामला गंभीर हो गया था.

पोस्ट में निशांक की फोटो पर लिखा हुआ था, “गुस्ताख ए नबी की यही सजा सर तन से जुदा.” हालांकि निशांक की किस पोस्ट पर विवाद हुआ है, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है. इससे संबंधित कोई भी पोस्ट उसके फेसबुक या इंस्टाग्राम पर नहीं थी.

ये भी पढ़ें -: आशीष मिश्र को बड़ा झटका, लखनऊ कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका, कह दी ये बात…

ये भी पढ़ें -: छुट्टी लेकर घर आये सेना के जवान को कांवड़ियों ने मार डाला, सिसौली में पसरा मातम, घरों में नहीं जले चूल्हे

ये भी पढ़ें -: शोक सभा में पहुंचे BJP नेता देने लगे बधाई, लोग बोले- रटे रटाये फॉर्मेट का यही नतीजा होता है


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-