Politics

नरसिंहानंद का बयान- हर घर तिरंगा नहीं, भगवा ध्वज फहराया जाए

20220813 154428 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Yeti narasimhanand: अपने विवादित बयानों की वजह से अक्सर सुर्खियों में रहने वाले महामण्डलेश्वर यति नरसिंहानंद ने राष्ट्रीय ध्वज को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि घर-घर तिरंगा नहीं भगवा फहराना चाहिए। बता दें कि केंद्र सरकार के हर-घर तिरंगा अभियान के चलते देशभर में लोग अपने घरों पर तिरंगा लगा रहे हैं। ऐसे में नरसिंहानंद ने तिरंगे की जगह भगवा लगाने की बात कही है।

यूपी के गाजियाबाद स्थित डासना देवी मंदिर के पीठाधीश्वर और जूना अखाड़े के यति नरसिंहानंद गिरि ने हिंदुओं से अपील की है कि वे हर घर तिरंगा अभियान का बहिष्कार करें। दरअसल नरसिंहानंद ने तिरंगा बनाने वाली कंपनी पर सवाल खड़े किये हैं। उनका कहना है कि तिरंगे के नाम पर चल रहे अभियान में तिरंगे बनाने का सबसे बड़ा ऑर्डर बंगाल की एक कंपनी को दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस कंपनी का मालिक सलाउद्दीन है। जोकि एक मुसलमान है। ऐसे में सरकार गलत कर रही है। अगर मुस्लिमों को तिरंगे के नाम पर पैसा देंगे तो इन पैसों का इस्तेमाल हिंदुओं के खिलाफ होगा।

ये भी पढ़ें -: हर हर शंभू गाने वाली ‘फरमानी’ का गाना यूट्यूब ने हटाया गाना, जानें पूरा मामला…

यति ने कहा कि हिंदू दुनिया के सबसे बड़े पाखंडी हैं। हिंदुओं के दलाल मुसलमानों का आर्थिक बहिष्कार करने की बात करते हैं लेकिन सत्ता में आने के बाद मुसलमानों को सरकारी ठेके देते हैं। उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान हिंदुओं ने खिलाफ साजिश है। अगर हिंदुओं को जिंदा रहना है तो मुस्लिमों को पैसे देने वाले इस अभियान से बचना होगा। इसलिए अगर घर पर तिरंगा लगाना है तो कोई पुराना तिरंगा लगा लो। लेकिन सलाउद्दीन को एक पैसा भी मत दो।

यति नरसिंहानंद द्वारा हर घर तिरंगा अभियान के विरोध के बीच मोदी सरकार के कई केंद्रीय मंत्री इस अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। 13 अगस्त को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उनकी पत्नी सोनल शाह ने हर घर तिरंगा अभियान शुरू होने के तहत अपने आवास पर तिरंगा फहराया।

ये भी पढ़ें -: महंत और समर्थकों ने की पुलिसकर्मियों को जिंदा जलाने की कोशिश, दो के सिर फोड़े

इसके अलावा राजस्थान के जोधपुर में आजादी का अमृत महोत्सव के हिस्से के रूप में भाजपा की अल्पसंख्यक विंग ने भी तिरंगा यात्रा निकाली। वहीं उत्तराखंड में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों ने भारत-तिब्बत सीमा पर 14,000 फीट की ऊंचाई पर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के हिस्से के रूप में तिरंगा फहराया।

बीते जुलाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने “हर घर तिरंगा” अभियान शुरुआत की थी। इसमें उन्होंने देशवासियों से अपील की थी कि देश की आजादी के 75 साल पूरे पर देशवासी अपने-अपने घरों पर तिरंगा फहराएं। इसका मकसद लोगों में देशभक्ति की भावना लाने और जनभागीदारी की भावना से आजादी का अमृत महोत्सव मनाना है।

ये भी पढ़ें -: अमेरिका के न्यूयॉर्क में सलमान रुश्दी पर हमला, ईरान ने कही थी ये बात…

ये भी पढ़ें -: तेलंगाना BJP विधायक बोले- मुनव्वर फारूकी का शो हुआ तो हम आग लगा देंगे…

ये भी पढ़ें -: RSS और मोहन भागवत ने बदली ट्विटर की डीपी, भगवा झंडा की जगह तिरंगा लगाया, लोग करने लगे थे ट्रोल


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-