India

दुष्कर्म के आरोप में मिर्ची बाबा हुवे गिरफ्तार, पीड़ित महिला ने लगाए कई गंभीर आरोप

20220809 222949 min
आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-

Mirchi Baba Arrested In Bhopal: भोपाल (Bhopal) के चर्चित मिर्ची बाबा उर्फ़ महंत वैराग्यानंद गिरी (Mirchi Baba alias Mahant Varagyanand Giri) पर भोपाल के महिला थाने में बलात्कार (Rape) की धाराएं लगाकर उन्हें गिरफ़्तार कर लिया गया है. भोपाल की रहने वाली एक महिला ने इस कथित संत पर शारीरिक शोषण (Physical Abuse) करने का आरोप लगाया है.

आरोप है कि महिला जनवरी महीने में महिला बच्चा ना होने की परेशानी को लेकर वैराग्यानंद गिरी से मिली थी. इसके बाद कुछ समय के बाद दोबारा वैराग्यानंद उर्फ मिर्ची बाबा ने उसे अपने पास बुलाया और प्रसाद के तौर पर भभूति (Bhabhuti) खाने को दी. महिला का आरोप है कि जैसे ही उसने भभूति खाई वह बेहोश हो गई और उसके बाद उसके साथ बाबा ने उसके साथ दुष्कर्म किया. महिला जब होश में आई तो उसे इस घटना के बारे में पता चला. जिसके बाद उसने इस मामले को लेकर महिला अपराध शाखा से संपर्क किया.

ये भी पढ़ें -: इस गांव में एक भी मुसलमान नहीं लेकिन मनाया जाता है मुहर्रम, मस्जिद में इबादत करते हैं हिंदू पुजारी…

बाबा खिलाफ दर्ज एफआईआर के मुताबिक, पीड़ित महिला ने पुलिस से संपर्क कर अपनी आपबीती बताई. महिला ने बताया कि जैसे ही इस बात की भनक वैराग्यानंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा को लगी उसने महिला को जान से मारने की धमकी देना शुरू कर दिया. जिसके बाद महिला ने वैराग्यानंद के डर से और लोक-लाज के भय से उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं करवाई.

अब महिला ने हिम्मत दिखाते हुए आरोपी बाबा के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर तुरंत बाबा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी. बता दें कि महिला कि शिकायत पर बाबा को ग्वालियर से गिरफ़्तार किया गया है.

ये भी पढ़ें -: एक और श्रीकांत त्यागी? बनारस में सोसायटी की महिलायें BJP नेता से परेशान, औरतों का पीछा करने का आरोप

ग्वालियर पुलिस को इस घटना की सूचना दे दी गई थी जिस पर देर रात ही मिर्ची बाबा को हिरासत में ले लिया था. महिला अपराध शाखा और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ग्वालियर पहुंची. जहां से मिर्ची बाबा को उनके हवाले कर दिया गया.

महिला अपराध शाखा की एसीपी निधि सक्सेना ने कहा कि पीड़ित महिला ने बाबा के खिलाफ बच्चा होने का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म करने को लेकर एफआईआर दर्ज करवाई थी. पुलिस ने जिसपर तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी बाबा को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, इस मामले में आरोपी बाबा का कहना है कि उसे झूठे केस में फंसाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें -: सामने आया श्रीकांत त्यागी का बीजेपी कनेक्शन! डेढ़ साल तक यूपी पुलिस प्रोटेक्शन भी दे रही थी

ये भी पढ़ें -: फोटो खिंचाने के चक्कर में BJP सांसद ने हाथों में थामा उल्टा तिरंगा, वीडियो वायरल हुवा तो बोले…


आर्टिकल को शेयर ज़रूर करें :-